Home देश मध्य प्रदेश Thunderstorm and Rain in MP: आंधी-बारिश से उखड़े पेड़ और छप्पर, 3...

Thunderstorm and Rain in MP: आंधी-बारिश से उखड़े पेड़ और छप्पर, 3 की हुई मौत

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार भोपाल सहित प्रदेश के कई इलाकों में 2 से 3 दिन तक प्री मॉनसून एक्टिव रहने वाला है. रीवा सतना सागर शहडोल जबलपुर ग्वालियर में आंधी और पानी की संभावना बताई जा रही है.

Thunderstorm and Rain in MP: मध्य प्रदेश के कई जिलों में प्री मॉनसून का असर देखा जा रहा है. भोपाल सहित 16 ऐसे जिले हैं जहां पर बौछार पड़ी है. जबलपुर में तो तेज हवाओं के चलते पेड़ उखड़ गए हैं. सतना में आंधी और बारिश के वजह से 3 मौत हो गई है. शिवपुरी में कुछ जगह ओले भी गिरे हैं. खराब मौसम को देखते हुए भोपाल से दिल्ली जाने वाली इवनिंग फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया. बारिश की वजह से कई जिलों में तापमान 4 से 5 डिग्री तक लुढ़क गया है.

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार भोपाल सहित प्रदेश के कई इलाकों में 2 से 3 दिन तक प्री मॉनसून एक्टिव रहने वाला है. रीवा सतना सागर शहडोल जबलपुर ग्वालियर में आंधी और पानी की संभावना बताई जा रही है. कुछ दिनों में बिजली भी गिर सकती है. इस समय राजस्थान के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में हवा का चक्रवात बना हुआ है और ट्रफ लाइन अरब सागर तक जा रही है. यही वजह है कि प्रदेश में इस तरह का मौसम बना हुआ है.

Must Read- Indore : युवक की मौत को हत्या माना जाए, अधिकारियों के खिलाफ दर्ज करें प्रकरण – विधायक शुक्ला

इन शहरों में जारी हुआ अलर्ट

भोपाल में सबसे तेज हवा के साथ बारिश हुई है मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार भोपाल, शाजापुर, देवास, आगर, दतिया, भिंड, शिवपुरी में बूंदाबांदी देखी जा सकती है. विदिशा और सागर में तेज हवाएं चलने का अनुमान भी लगाया गया है इन हवाओं की रफ्तार 90 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है. उज्जैन, राजगढ़, सीहोर, मंदसौर, अशोकनगर, टीकमगढ़, सीधी, छतरपुर, सतना, रीवा, शहडोल, जबलपुर, अनूपपुर में बारिश के साथ 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. रतलाम, रायसेन, कटनी, दमोह, पन्ना, उमरिया में हवा की रफ्तार 55 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी.