सीधी जिले में प्री प्राइमरी से कक्षा पांचवी तक के स्टूडेंट्स की 19 जनवरी से 21 जनवरी 2023 तक तीन दिवसीय छुट्टियां घोषित की गई हैं। मध्यप्रदेश में इस वक़्त कोहरे और शीतलहर का प्रकोप काफी प्रचंड हैं. जिसका व्यापक प्रभाव सभी जिलों में देखने को मिल रहा है।

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में शीतलहर के असर एवं टेंपरेचर में निरंतर कमी के चलते कलेक्टर सीधी में प्री प्राइमरी से कक्षा पांचवी तक के स्टूडेंट्स की 19 जनवरी से 21 जनवरी 2023 तक तीन दिवसीय की छुट्टी का आदेश जारी किया। सीधी कलेक्टर साकेत मालवीय की आदेश क्रमांक 1646/जि शि अ/सामान्य/2023 जिले में शीतलहर के असर से टेंपरेचर में निरंतर गिरावट दर्ज हुई है व न्यूनतम टेंपरेचर 5 डिग्री से कम है टेंपरेचर में और गिरावट की आशंका व बाधा उत्पन्न हो रही है.

Also Read – जानिए करियर के पीक पर क्यों आत्महत्या करना चाहते थे दिनेश कार्तिक, पत्नी को बताया था वजह

जिले के अंतर्गत संचालित समस्त शासकीय और अशासकीय आईसीएसई सीबीएसई अन्य बोर्ड संबंध स्कूलों में अध्ययनरत छात्र छात्राओं के स्वास्थ्य में विपरीत असर पड़ने की संभावना है। मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय भोपाल के पत्र क्रमांक/एफ – 44 – 4/2017/20 – 2 दिनांक 03 – 1 – 2023 की कंडिका क्रमांक 13 के अनुक्रमांक में छात्र हित को मद्देनज़र रखते हुए जिला अंतर्गत संचालित समस्त शासकीय अशासकीय आईसीएसई सीबीएसई अन्य बोर्ड से संबद्ध स्कूलों में अध्ययनरत प्री प्राइमरी से पांचवी तक के स्टूडेंट्स के लिए दिनांक 19 जनवरी 2023 से 21 जनवरी 2023 तक तीन दिवसीय अवकाश घोषित किया जाता है टीचर नियमित समय पर स्कूल में मौजूद रहेंगे उक्त क्लासों में छह से आठवीं तक की कक्षाओं का संचालन प्रातः 10:00 बजे से किया जाएगा राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल द्वारा आयोजित ओलिंपियाड की परीक्षा निर्धारित तिथि और समय पर संचालित होगी यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है।