इस बार महिला एवं बाल विकास मंत्रालय संभालेंगी स्मृति

0
65
smriti irani

कांग्रेस के गढ़ अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भारी मतो से हरा कर स्मृति ईरानी ने अपना बड़ा नाम बना लिया है. स्मृति ईरानी को पीएम मोदी के कैबिनेट में महिला-बाल विकास और टेक्सटाइल मंत्री बनाया गया है. पिछले मंत्रालय में स्मृति ने आखिर में टेक्सटाइल मंत्री पद को ही सम्भाला था. नवंबर 2014 में स्मृति ईरानी मोदी सरकार में मानव संसाधन विकास मंत्री के पद पर थीं. उस वक्त के एक वाकये ने विवाद खड़ा कर दिया था.

अपने पद को सम्भालते हुए स्मृति ईरानी राजनाथ सिंह के एक मशहूर ज्योतिष के पास अपना भविष्य जानने गई थीं. ज्योतिष नाथूलाल व्यास की भविष्यवाणी के मुताबिक उनका कहना था कि आने वाले समय में स्मृति राष्ट्रपति के पद पर होंगी. स्मृति ने अमेठी लोकसभा सीट पर राहुल को 55, 120 वोटों से करारी हार दी है. स्मृति को अमेठी में 468514 वोट मिले जो कि कुल वोटों का 49.71% है. दूसरी ओर राहुल को 413394 वोट मिले थे.

बता दें कि मिस इंडिया प्रतियोगिता में फाइनल नहीं तक पहुंच पाने के बाद स्मृति मुंबई चलीं गई और एक्टिंग में करियर बनाने की कोशिश की. यहां आने के बाद उन्हें काम तो नहीं मिला बल्कि अपना खर्च चलाने के लिए उन्हें एक रेस्टोरेंट में सफाई का काम तक करना पड़ा. इसी दौरान स्मृति को मीका के एलबम में काम करने का मौका मिला और यही से उनकी किस्मत चमक गई. इस एलबम के बाद स्मृति को एक-दो सीरियल में छोटे रोल मिले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here