मां लक्ष्मी को खुश करते हैं यह उपाय, अजमाते ही दिखेगा असर

0
lakshmiji and vishnu ji

धन की देवी लक्ष्मी को मनाने के लिए शुक्रवार से बेहतर कोई दिन नहीं है। धन और वैभव की प्राप्ति के लिए मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना ज्यादा जरुरी है। आपको बता दे की मां लक्ष्मी को वैभव लक्ष्मी भी कहा जाता है। शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को कैसे प्रसन्न करें।

1- शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर माता लक्ष्मी का अभिषेक करें। इस प्रकार अभिषेक करने से मां लक्ष्मी जल्द प्रसन्न होती हैं। साथ ही धन लाभ के लिए नए रास्ते भ्ज्ञी खुलते है।

2- शुक्रवार के दिन पीला कपड़ा लेकर उसमें पांच लक्ष्मी कौड़ी और थोड़ा सा केसर-चंडी के सिक्के डालें। अब इसें कपड़ें में बांधकर अपने घर की तिजोरी पर रख दें। इसका प्रभाव आपको कुछ ही दिनों में दिखाई देने लगेगा।

3 – यदि संभव हो तो लगातार तीन शुक्रवार तक तीन कुंवारी लड़कियों को घर बुलाकर उन्हें प्रेम से पेट खीर खिलाएं। इसके बाद उन्हें वस्त्र और दक्षिणा देकर पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लें।

4- शुक्रवार के दिन गाय के दूध से श्रीयंत्र का अभिषेक करना शुभ होता है। अभिषेक के उपरांत अभिषेक का जल पूरे घर में फूल के माध्यम से छिड़क दें। पूजा के बाद श्री यंत्र को धन स्थान पर रख दिजिए।

5- शुक्रवार के दिन वैभव लक्ष्मी का वत्र रखें और संध्या के समय वैभव लक्ष्मी की पूजा जरुर करें।

इन उपायों को पूरी श्रद्धा के साथ किया जाए तो घर में सुख समृद्धि का वास होता है। और घर में पैसों की बरकत भी बनी रहती है।