पैसों के रास्ते में आने वाली रुकावटों को दूर करते हैं यह उपाय, मां लक्ष्मी रहती हैं हमेशा प्रसन्न

0
58
ratlam.mahalakshmi

मनुष्य जीवन को चलाने के लिए धन की जरुरत सबसे ज्यादा होती हैं और यदि आप अपना जीवन अच्छे से यापन करना चाहते हैं तो आपको उसके लिए आपकी जरुरत से ज्यादा धन की आश्यकता होती हैं लेकिन कभी कभी सिर्फ आपका मेहनत करना ही काफी नहीं होता हैं। इसके लिए आपकी किस्मत भी आपके साथ होना चाहिए। जिसके आपको धन की देवी लक्ष्मी को मनाना सबसे ज्यादा जरुरी होता हैं। लक्ष्मी जी को प्रसन्न करना ज्यादा मुश्किल भी नहीं हैं। कुछ आसानी से उपायों से भी आप लक्ष्मी को खुश कर सकते हैं।

1- लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए लक्ष्मी के किसी भी मंत्र का जाप बुधवार या शुक्रवार के दिन से शुरु करें और नित्य ही 108 बार मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से आपके रुके हुए सभी काम सफल होने लगेगे और जल्द ही आप धनवान बन जाएंगे।

2- विष्णुसहस्रनाम तथा श्रीसूक्त का एक-एक पाठ नियमित करना लक्ष्मी जी को जल्द ही खुश करता हैं। यदि आप लक्ष्मी जी को गुलाब या कमल पुष्प चढ़ाए तो यह भी आपके धन के रुके हुए रास्तों को खोल देता हैं।

3- लक्ष्मी जी को खुश करने के लिए रोजाना सुबह जल्दी उठकर घर की सफाई करें तथा स्नानादि कर अपना पूजन-जप इत्यादि करें।

4- सूर्योदय तथा सूर्यास्त के समय सोना नहीं चाहिए। हिन्दू शास्त्रों में ऐसा करने वाले लोग के पास कभी भी धन नहीं ठहरता हैं।

5- झाडू हमेशा संभालकर रखें तथा खड़ी झाडू घर या काम करने के स्थान पर न रखें। ऐसी रखें कि किसी की नजर उस पर न पड़े। झाड़ू को कभी उलांघें नहीं, न ही उसे कभी पैर की ठोकर लगने दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here