Corona की वजह से हो रही आखों में ये बीमारी, नया वैरिएंट है खतरनाक

कोरोना वायरस (Corona Virus) के केसेस (Cases) फिर से आना चालू हो गए है। एशिया (Asia) और यूरोप (Europe) के कई देशों में कोरोना की चौथी लहर (Fourth Wave) ने दस्तक दे दी है।

कोरोना वायरस (Corona Virus) के केसेस (Cases) फिर से आना चालू हो गए है। एशिया (Asia) और यूरोप (Europe) के कई देशों में कोरोना की चौथी लहर (Fourth Wave) ने दस्तक दे दी है। वहीँ, भारत देश की बात करे तो हमारे यहां भी केसेस मिलना शुरू हो गए है। लोगों को सुनकर चिंता भी हो रही है। ऐसे में कोरोना के लक्षण हर बार नए रूप में दिखाई देते है। कोरोना के 2 नए सबवेरिएंट बीए.2 (Subvariant BA.2) और एक्सई (XE) पूरी दुनिया में हड़कंप मचा रहें है। विशेषज्ञ ने कोरोना से संक्रमित मरीजों में इस बार नए लक्षण देखे है। वहीं इस बार आंख भी लक्ष्णों में मौजूद है। जैसा कि सब जानते है कि कोरोना से सांस लेने में दिक्कत होती है और फेफड़ों में भी प्रभाव पड़ता है लेकिन इस बार इसका असर आंख पर भी हो रहा है। सबका जानना ज़रूरी है की आखों में किस प्रकार के लक्षण हो रहें है।

Also Read – सावधान! दस्तक दे रही Corona की चौथी लहर, 13 छात्र के साथ 3 टीचर संक्रमित

आंखों का सुखना

अगर किसी को कोरोना हो गया है तो कुछ ऐसे मामले सामने आए है जिस में आखों में लक्षण दिखाई दे रहें है। कोरोना होने से आखों में सूखापन हो रहा है। कोरोना वायरस आखों पर भी प्रभाव डाल रहा है। इसमें आखों में दर्द और सूखापन हो रहा है।

पिंक आई की समस्या होना

पिंक आई का मतलब कंजेक्टिवाइटिस होता है। कंजेक्टिवाइटिस भी कोरोना के लक्षणों में से एक लक्षण है। बता दें कि आखों में से निकलने वाले आसुंओ में कोरोनावायरस आरएनए मिला हुआ है। जिसकी वजह से व्यक्ति को बुखार, थकान आदि दिक्कतें भी हो रही है।

नेत्र शोथ - विकिपीडिया

आंखों में खुजली होना

अगर आखों में खुजली हो रही है तो ये भी कोरोना के लक्षणों में से एक है। अगर आखों मजे खुजली हो रही है या लाल हो रही है तो तुरंन्त ही डॉक्टर को दिखाए।

अगर आपके शरीर में आखों से जुडी ये 3 समस्याएं हो रही है तो तुरंत की कोविड-19 का टेस्ट कराएं। हालांकि हो सकता है कि ये दिक्कत कोई और वजह से हो रही हो लेकिन फिर भी सतर्क रहे और कोरोना का टेस्ट ज़रूर करवा लें।

Also Read – आया कोरोना का नया वैरिएंट XE, जाने इसके लक्षण