ताइवान की एक कंपनी के लिए साल 2022 व्यवसाय और फायदे की दृष्टि से बहुत शानदार रहा. इस सफलता को कंपनी ने एक अलग ही स्टाइल में सेलीब्रेट किया और अपने कुछ चुनिंदा कर्मचारियों को 50 महीने की पगार एक साथ बोनस के रूप में दे दी.

एवरग्रीन मरीन कॉरपोरेशन ने अपने कुछ एम्प्लाइज को ‘स्टेलर बोनस’ देने का निर्णय लिया हैं. ‘स्टेलर बोनस’ सिर्फ उन्‍हीं एम्प्लाइज को दिया गया है जो कि ताइवान में काम कर रहे हैं. बोनस कर्मचारियों को उनके जॉब ग्रेड, काम के बल पर दिया गया हैं. इस मामले से जुड़े एक व्यक्ति ने नाम न छापने की कंडीशन पर यह इनफार्मेशन दी. कंपनी इस बारे में ज्यादा कुछ तो नहीं बता रही है. लेकिन कंपनी का कहना है कि व्यक्तिगत और कंपनी के प्रदर्शन के बल पर वर्ष के अंत में कर्मचारियों को बोनस दिया गया है.

Also Read – आपने भी इन शेयर में कर रखा है निवेश, तो हो जाइए सावधान, निवेशकों का पैसा हुआ आधा

कंपनी ने क्यों दिया इतना ज्यादा बोनस

एवरग्रीन मरीन की यह दानशीलता पिछले दो सालों में एक अभूतपूर्व शिपिंग बूम का रिजल्ट है, जो करोना के कारण से उपभोक्ता वस्तुओं और माल की दरों की मांग में बढ़ोतरी से प्रेरित है. कंपनी का 2022 का राजस्व रिकॉर्ड NT$634.6 बिलियन ($20.7 बिलियन) तक बढ़ने की आशा है, जो 2020 की बिक्री से तीन गुना ज्यादा है.

हालांकि कंपनी के शंघाई में उपस्थित वर्कर्स ने कंपनी पर पक्षपात का इल्ज़ाम लगाया. उन्होंने कहा कि उन्हें प्रतिमास तनख्वाह का केवल 5 से 8 गुना ही बोनस मिला. यह कंपनी 2021 में पुरे विश्व में तब चर्चा में आई थी जब इस कंपनी से जुड़ा जहाज स्‍वेज नहर में फंस गया था.