किसी भी एक्टर या एक्ट्रेस के लिए किरदार निभाना सरल नहीं होता है। फिल्म हो या फिर टेलीविजन में जगह बनाने के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ती है। किसी को भी अभिनेत्री बनना जितना सरल दिखाई देता है, लेकिन उतना सरल है नहीं। एक्ट्रेसेस के लिए सुंदर होने के साथ साथ साथ एक्टिंग में उत्तम होना भी काफी आवशयक है। अच्छी एक्टिंग के कारण किसी भी अभिनेत्री का करियर लंबे समय तक चलता है। बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने अपना करियर टीवी से स्टार्ट किया था। इसके बाद बॉलीवुड में अपना करियर बनाया। इस सूची में विद्या बालन, यामी गौतम, प्राची देसाई और मृणाल ठाकुर आदि एक्ट्रेसेस के नाम शामिल हैं।

विद्या बालन

विद्या बालन बॉलीवुड की शानदार एक्ट्रेस हैं। उन्होंने अपने अभिनय से बॉलीवुड में खूब नाम कमाया, लेकिन उन्होंने अपने करियर की स्टार्टिंग 90 के दशक के लोकप्रिय शो हम पांच से की है। इसमें भी उनके रोल को खूब पसंद किया गया था। विद्या बालन ने अपने करियर की स्टार्टिंग म्यूजिक वीडियोज और कमर्शियल विज्ञापन से की थी। इसके बाद उन्होंने 2003 में बंगाली फिल्म भालो थेको से अभिनय की स्टार्टिंग की। इसके बाद वर्ष 2005 में विद्या ने परिणीता फिल्म से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की। जिसके लिए अभिनेत्री को फिल्मफेयर अवॉर्ड भी दिया गया था।

Also Read – अधिक मास की वजह से 13 महीने का होगा साल 2023, बन रहा दुर्लभ संयोग, जानें त्योहारों में आएगा इतना अंतर

यामी गौतम

यामी गौतम बॉलीवुड का जाना माना चेहरा है। यामी गौतम ने बॉलीवुड में अपने करियर की स्टार्टिंग विक्की डोनर फिल्म से की थी। इससे पहले यामी ने टीवी सीरियल चांद के पार चलो, ये प्यार न होगा कम जैसे सीरियल में काम किया है। इसके साथ ही यामी ने कई फिल्मों में काम किया है। यामी ने ‘बदलापुर’, ‘काबिल’, उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ और ‘बाला’ जैसी फिल्मों में काम किया। वहीं, उन्होंने 4 जून को फिल्म मेकर आदित्य धर से शादी की थी। यामी कुछ वक्त पहले फिल्म भूत पुलिस में दिखाई दी थी।

मृणाल ठाकुर

मृणाल ठाकुर ने टीवी की दुनिया में कुमकुम भाग्य सीरियल से अपने एक्टिंग करियर की स्टार्टिंग की थी। उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर एक अलग पहचान बनाई। इसके बाद मृणाल ने अपने बॉलीवुड करियर की स्टार्टिंग लव सोनिया फिल्म से की। इसके बाद अभिनेत्री ऋतिक रोशन के साथ सुपर 30 में नजर आई और इसके बाद जॉन अब्राहम के साथ एक्शन फिल्म बटला हाउस में देखी गई। वहीं, हाल ही में रिलीज सीमा रामम फिल्म में एक्ट्रेस की एक्टिंग की जमकर प्रशंसा की गई। साथ ही फिल्म को दर्शकों का बेशुमार प्यार मिला।

प्राची देसाई

प्राची देसाई इन दिनों बॉलीवुड इंडस्ट्री से काफी दूर हैं। वह अपनी पर्सनल लाइफ में काफी व्यस्त हैं। एक्ट्रेस ने टेलीविजन सीरियल कसम से अभिनय की दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने फिल्म रॉक ऑन से बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके साथ फरहान अख्तर मुख्य भूमिका में नजर आए। अभिनेत्री ने बॉलीवुड में चुनिंदा फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा उन्होंने ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’,बोल बच्चन, पुलिसगिरी, अजहर, आई, मी और मैं में नजर आ चुकी हैं।