पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में ये मेहमान हो सकते हैं शामिल | The List of Guest to attend Modi’s PM Oath Swearing in Ceremony…

0
130
pm narendra modi

लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी 30 मई को प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। जिसके शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां शुरू होने लग गई है। साथ ही एक-एक कर उन मेहमानों के नाम भी बाहर आ रहे हैं जो पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं।

बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह भव्य होगा और इसमें विपक्ष के बड़े नेताओं को भी आमंत्रित किया जा सकता है। मेहमानों की लिस्ट में फिलहाल 3 बड़े नाम सामने आ चुके हैं जिसमें से दक्षिण के मशहूर अभिनेता और हाल ही में राजनीति में उतरे कमल हासन को भी शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है।

गौरतलब है कि इस बार कमल हासन की पार्टी मक्कल नीधी मैयाम भी लोकसभा चुनाव में उतरी थी लेकिन उनकी पार्टी का कोई भी उम्मीदवार नहीं जीत पाया था।

बताया जा रहा है कि मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में आंध्र प्रदेश क नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले जगन मोहन रेड्डी भी शामिल हो सकते हैं। रेड्डी भी 30 मई की दोपहर को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेंगे। जगनमोहन रेड्डी के अलावा तेलंगाना के मौजूदा मुख्यमंत्री भी पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा ले सकते हैं।

बता दे कि राष्ट्रपति भवन में शाम 7ः00 बजे पीएम नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगें। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रधानमंत्री और अन्य मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

मालूम हो राष्ट्रपति ने शनिवार को बीजेपी और एनडीए संसदीय दल के नेता पीएम मोदी को केंद्र में नई सरकार बनाने का न्योता दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here