2020 में चमकेगी इन कपल्स की किस्मत, लव मैरिज के बन रहे योग

0
89

नया साल कई लोगों के लिए खुशियों से भरा हुआ होने वाला होगा। यह साल प्यार में पड़े हुए लोगों के लिए भी काफी खास होने वाला है। 2020 में कई लोगों के लव मैरिज के योग बन रहे है। ये नया साल आपके रिश्ते को नए सिरे से शुरु करने वाला हो सकता है। आइए जानते है किन लोगों की 2020 में लव मैरिज हो सकती है।

1- मेष
आप लोगों के लिए प्रेम और विवाह के मामलों में यह वर्ष अनुकूल नहीं है। धन की तरफ झुकाव बढ़ेगा फलस्वरूप प्रेम संबंधों में समस्या हो सकती है। बहुत प्रयास होने पर ही विवाह हो सकता है।

2- वृष
आपके लिए यह वर्ष विवाह के मामलों में विलम्ब देने वाला हो सकता है। प्रेम संबंधों में समस्या और बिखराव हो सकता है। जीवनसाथी के सहयोग से मुश्किलें कम होती जाएंगी।

3- मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए रिश्तों के मामलों के लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा। प्रेम संबंधों की शुरुआत होगी जो मधुरता के साथ चलेंगे। इस वर्ष विवाह होने की सम्भावना भी है।

4- सिंह
आप लोगों के लिए रिश्तों के मामले में वर्ष मध्यम फलदायी होगा। आपके स्वभाव और क्रोध की वजह से रिश्ते टूट सकते है। वैवाहिक जीवन तथा जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान देना होगा।

5- कन्या
नए साल में कन्या राशि के जातकों के लिए पारिवारिक रिश्तों में बिखराव की समस्या हो सकता है। आपको वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखना चाहिए। वर्ष के मध्य से स्थितियों में सुधार होगा।

6- तुला
आपके लिए इस वर्ष प्रेम और रिश्तों की समस्या हल होगी। परिवार और रिश्तों के सहारे से मजबूती मिलेगी। इस वर्ष आपके विवाह की संभावना भी है।

7- वृश्चिक
इस वर्ष जीवन में नए रिश्तों के जुड़ने की संभावना है। रिश्तों में चली आ रही समस्याएं समाप्त होंगी। प्रेम के मामले अच्छे रहेंगे, लेकिन विवाह में विलम्ब होगा।

8- धनु
धनु राशि के लोगों के लिए प्रेम और परिवार के मामलों में यह वर्ष मिला जुला रहेगा। वर्ष की शुरुआत में विवाह की स्थितियां बन सकती हैं। परन्तु वर्ष के मध्य से परिवार से दूर जाना पड़ सकता है।

9- मकर
नए साल में आपको रिश्तों का विशेष ध्यान रखना होगा। वैवाहिक जीवन और रिश्तों में समस्या दिखाई देती है। रिश्तों में अहंकार और उलझन पैदा करने से बचें।

10- कुम्भ
इस वर्ष आप रिश्तों के मामले में ज्यादा ईमानदार होंगे। रिश्तों की उलझन और गलतफहमियां दूर होंगी। जीवनसाथी के सहयोग से कठिनाइयां दूर होती जाएंगी।

11- मीन
प्रेम सम्बन्ध क्रमशः मधुर होंगे, पुराने रिश्ते जुड़ेंगे। इस वर्ष विवाह हो पाना काफी कठिन होगा. हालांकि विवाह तय हो सकता है, प्रेम संबंधों की शुरूआत हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here