Homeइंदौर न्यूज़जिला प्रशासन ने बंद करवाई आकाश नमकीन की प्रोडक्शन यूनिट, ये है...

जिला प्रशासन ने बंद करवाई आकाश नमकीन की प्रोडक्शन यूनिट, ये है वजह

कल उज्जैन से आए साधु-संतों को इंदौर में कान्ह सरस्वती नदियों के पानी को और जल शुद्धिकरण संयंत्र को दिखाने के बाद जिला प्रशासन ने ऐसी औद्योगिक इकाइयों के खिलाफ सख्त कदम उठाना प्रारंभ कर दिए हैं जो बिना उपचारित गंदा पानी कान्ह सरस्वती नदियों में छोड़ रहे हैं।

कल उज्जैन से आए साधु-संतों को इंदौर में कान्ह सरस्वती नदियों के पानी को और जल शुद्धिकरण संयंत्र को दिखाने के बाद जिला प्रशासन ने ऐसी औद्योगिक इकाइयों के खिलाफ सख्त कदम उठाना प्रारंभ कर दिए हैं जो बिना उपचारित गंदा पानी कान्ह सरस्वती नदियों में छोड़ रहे हैं। इसी के साथ तहत जिला प्रशासन ने आज आकाश नमकीन पर कार्रवाई करते हुए प्रोडक्शन यूनिट को बंद करा दिया।

कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि आकाश नमकीन की प्रोडक्शन यूनिट से गंदा बदबूदार पानी टैंकर में भरकर ड्राइवर नदी में छोड़ने जा रहा था जिसे पकड़ा गया है। इसी के तहत आकाश नमकीन पर उक्त कार्यवाही की गई है। बताया जाता है कि टैंकर में जो गंदा बदबूदार रसायनयुक्त पानी भरा हुआ था उसको नगर निगम द्वारा कान्ह सरस्वती नदियों पर लगाए गए एसटीपी प्लांट भी साफ नहीं कर सकते हैं। प्लांट संचालकों को हिदायत दी गई है कि आज शाम तक प्लांट में चल रहे प्रोडक्शन को पूरा कर पूरा प्रोडक्शन बंद करें।

कलेक्टर ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को निर्देश दिए हैं कि अब प्रोडक्शन यूनिट परिसर में गंदे पानी के उपचार के लिए एसटीपी लगाने के बाद ही आकाश नमकीन को प्रोडक्शन प्रारंभ करने की अनुमति दी जाए। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा इस तरह की कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने सभी औद्योगिक इकाइयों से कहा है कि कोई भी बिना उपचारित पानी नदियों या अन्य जल स्रोतों में नहीं छोड़े अन्यथा सख्त कार्यवाही की जाएगी। बड़ी औद्योगिक इकाइयों से को भी निर्देश दिए हैं कि वह अपने परिसर में ही वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाएं।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular