गुजरात के अहमदाबाद से एक बेहद ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहाँ एक व्यापारी से कथित तौर पर 2.69 करोड़ रुपये जबरन वसूली की गयी। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक अक्षय ऊर्जा कंपनी चलाने वाले पीड़ित को पिछले साल 8 अगस्त को एक महिला का फोन आया. महिला ने बताया कि उसका नाम रिया शर्मा है और वह मोरबी में रहती है।

पुलिस का कहना है कि बाद में इस महिला ने एक वीडियो कॉल के दौरान पीड़ित से कपड़े उतारने के लिए कहा। फिर उसने अचानक कॉल काट दी और पीड़ित को 50,000 रुपये देने को कहा. ऐसा न करने पर उसने पीड़ित की अश्लील वीडियो क्लिप वायरल करने की धमकी भी दी।

व्यापारी से हुई बड़ी ठगी

पुलिस के मुताबिक कुछ दिन बाद पीड़ित को एक व्यक्ति का फोन आया जिसने दावा किया कि वह दिल्ली पुलिस का निरीक्षक गुड्डू शर्मा बोल रहा है. उसने पीड़ित से कहा कि उसका वीडियो क्लिप उसके पास है। उसने पीड़ित से 3 लाख रुपये वसूले। फिर 14 अगस्त को पीड़ित के पास फोन आया. फोन करने वाले ने खुद को दिल्ली पुलिस साइबर प्रकोष्ठ का कर्मी बताया। उसने यह दावा करते हुए 80.97 लाख रुपये मांगे कि महिला ने आत्महत्या का प्रयास किया है।

Also Read : Breaking News: JDU के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का निधन, पहली बार जबलपुर से चुने गए थे लोकसभा सांसद

पीड़ित ने पैसे का भुगतान कर दिया, उसके पास एक फर्जी सीबीआई अधिकारी का फोन आया। उसने पीड़ित से कहा कि महिला की मां ने सीबीआई से संपर्क किया है और मामले को निपटाने के लिए 8.5 लाख रुपये की मांग की। वह 15 दिसंबर तक इसी तरह पैसे देता रहा। इसके बाद उसे दिल्ली उच्च न्यायालय का फर्जी आदेश मिला, जिसमें कहा गया था कि मामला रफा दफा कर दिया गया है. इसके बाद उसे शक हुआ।