सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कहां है रामलला जन्मस्थान, वकील बोले- बाबरी मस्जिद के मुख्य गुंबद के नीचे

अयोध्या-बाबरी मस्जिद भूमि मामले में मंगलवार को रोजाना सुनवाई शुरू हो गई है। बता दे कि इस मामले को लेकीर सुप्रीम कोर्ट अपनी परंपरा को तोड़कर हफ्ते में पांच दिन मामले की सुनवाई कर रहा है। हांलाकि कोर्ट के इस कदम का सुन्नी वक्फ बोर्ड ने आपत्ति जताई थीे, लंकिन शीर्ष अदालत ने इसे खारिज कर दिया था।

0
53
supreme-court

नई दिल्ली। अयोध्या-बाबरी मस्जिद भूमि मामले में मंगलवार को रोजाना सुनवाई शुरू हो गई है। बता दे कि इस मामले को लेकीर सुप्रीम कोर्ट अपनी परंपरा को तोड़कर हफ्ते में पांच दिन मामले की सुनवाई कर रहा है। हांलाकि कोर्ट के इस कदम का सुन्नी वक्फ बोर्ड ने आपत्ति जताई थीे, लंकिन शीर्ष अदालत ने इसे खारिज कर दिया था।

रामलला विराजमान की तरफ से के. परासरण द्वारा अपनी दलीले पूरी किए जाने के बाद रामलला की तरफ से एस. सी. वैद्यनाथन अपनी दलील रखना शुरू की। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि रामलला का जन्मस्थान कहां है? जिस पर वकील वैद्यनाथन ने कहा कि इलाहबाद हाईकोर्ट द्वारा बाबरी मस्जिद के मुख्य गुंबद के नीचे वाले स्थान को भगवान राम का जन्मस्थान माना गया है।

वैद्यनाथन ने कहा कि मुस्लिम पक्ष ने विवादित स्थल पर उनका मालिकानला हक साबित नहीं किया था। इस दौरान दन्होने यह भी कहा कि हिंदूओं द्वारा जब भी पूजा की छूट मांगी जाती है तो विवाद शुरू हो जाता है। फिलहाल कोर्ट में सुनवाई जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here