शेयर बाजार : आज इन कंपनियों में करें निवेश, मिल सकता है बड़ा रिटर्न

वैश्विक और घरेलू शेयर बाजार की आर्थिक अस्थिरता से कई नामी कंपनियों में जहां भूचाल आया, वहीं कुछ कंपनियां इस विपरीत समय में भी अपने पांव जमाए रखने में कामयाब रही हैं। निवेशकों के लिए जो असमंजस की स्थित निर्मित हो रही थी, अब उसमें सकारात्मक सुधार आने के संकेत मिलने लगे हैं।

share market

भारतीय घरेलू शेयर बाजार (Stock market) में धीरे-धीरे सकारात्मक स्थिति का पुनः निर्माण हो रहा है। कुछ दिनों से लगातार जारी वैश्विक और घरेलू शेयर बाजार की आर्थिक अस्थिरता से कई नामी कंपनियों में जहां भूचाल आया, वहीं कुछ कंपनियां इस विपरीत समय में भी अपने पांव जमाए रखने में कामयाब रही हैं। निवेशकों (Investors) के लिए जो असमंजस की स्थित निर्मित हो रही थी, अब उसमें सकारात्मक सुधार आने के संकेत मिलने लगे हैं।

Also Read-भारतीय योग दर्शन : बेहतर पाचनतंत्र के लिए करें पवनमुक्तासन, पेट की सभी समस्याओं से मिलेगी मुक्ति, शरीर और मन को मिलेगी शक्ति

आज इन कंपनियों में करें निवेश

धीरे-धीरे सुधरती शेयर बाजार की आर्थिक मंदी के समय पर आज आप जिन कंपनियों में निवेश के द्वारा बड़ा रिटर्न हासिल कर सकते हैं उनमें कुछ प्रमुख कंपनियां इस प्रकार हैं –

इंटरग्लोब एविएशन -जिसका मार्जिन 2.1 फीसदी से बढ़कर 5.6 फीसदी रहा। इंटरग्लोब एविएशन कंपनी का घाटा 1682 करोड़ रुपये से घटकर 1064 करोड़ रुपये रहा, वहीं कम्पनी की इनकम में 50 से 60 प्रतिशत की बढ़ौतरी दर्ज की गई है।

पीआई उद्योग– पेस्टीसाइड और एग्रो केमिकल के क्षेत्र में कार्य करने वाली कम्पनी पीआई उद्योग का मार्जिन 21 फीसदी से बढ़कर 22 फीसदी हो गया। वहीं कम्पनी का प्रॉफिट 40 फीसदी बढ़कर आया।

रेडिंगटन (इंडिया) लिमिटेड– रेडिंगटन (इंडिया) लिमिटेड कम्पनी के करोबार के नतीजे काफी अच्छे रहे। कम्पनी का मुनाफा 33 फीसदी बढ़कर 315.8 करोड़ रुपये रहा। जबकि आय 25 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।

Also Read-आधार कार्ड को वोटर आईडी से लिंक करना हुआ बहुत आसान, ये है पूरी प्रोसेस