शेयर बाजार : जीकेपी प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग ने दिया बीसीआई में बीते साल 8 गुना रिटर्न, अब एनएसई में प्रवेश

पैकेजिंग फर्म जीकेपी प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग ने बीते वर्ष बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में अपने निवेशकों को दिया था आठ गुना का रिटर्न ,अब नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में इक्विटी शेयरों की लिस्टिंग के लिए किया है आवेदन, शॉट टर्म में 240 रुपय के भाव को छू सकता है शेयर

share market

पैकेजिंग फर्म जीकेपी प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग (GKP Printing and Packaging) ने बीते वर्ष बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) में अपने निवेशकों को आठ गुना का रिटर्न दिया था। जीकेपी प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग का शेयर अप्रेल 2021 को जहाँ 15 रु. के आसपास की कीमत पर था, वहीं जुलाई 2021 को 23 रुपये के भाव पर था। 52 सप्ताहों में यह शेयर 8 गुना बढ़कर 203.15 रुपये पर पहुंच गया है। बीसीआई में अपने निवेशकों को बड़ा फायदा देने के बाद जीकेपी प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग अब एनएसई में प्रवेश करने जा रही है। जीकेपी प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में इक्विटी शेयरों की लिस्टिंग के लिए आवेदन किया है।

Also Read- ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री की दौड़ में सबसे आगे, भारतीय मूल के ऋषि सुनक

1994 में स्थापित हुई थी कम्पनी

पैकेजिंग फर्म जीकेपी प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग की स्थापना 1994 में हुई थी। जीकेपी प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग लिमिटेड विभिन्न उद्योगों जैसे परिधान निर्यात, स्टील के बर्तन, प्लेइंग कार्ड्स, शराब, खिलौने, फार्मा, प्रिंटर, इंजीनियरिंग, कन्फेक्शनरी और एफएमसीजी इण्डस्ट्रीस के साथ मिलकर कारोबार करती है । शेयर बाजार के विश्लेषकों के अनुसार कम्पनी ने अपनी कार्यशैली में निरंतर सुधार करते हुए बाजार में अपनी जगह बनाई है, इसके साथ ही कम्पनी के भविष्य में बड़ा लाभ अपने निवेशकों को पहुँचाने की उम्मीद शेयर बाजार के विश्लेषकों द्वारा की जा रही है ।

Also Read-पंजाब :अब सहन नहीं गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी, मोगा में तीन आरोपियों को 3 वर्ष का कारावास

240 रुपय तक पहुँच सकता है कम्पनी का शेयर

शेयर इंडिया के उपाध्यक्ष और रिसर्च हेड रवि सिंह के अनुसार पैकेजिंग फर्म जीकेपी प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग का शेयर शॉट टर्म में 240 रुपय के भाव को छू सकता है। उन्होंने कम्पनी की वर्तमान स्थिति को मजबूत बताते हुए आने वाले समय में कम्पनी का आर्थिक विस्तार होने के संकेत दिए है।