आज के बढ़ती महंगाई और बेतहाशा बेरोजगारी के इस दौर में नौकरी के माध्यम से अपना जीवन यापन करना ही बेहद कठिन हो रहा है, तो फिर अपने सपनों को पूरा करने की तो गुंजाइश ही बाकी नहीं बचती है। महीना ख़त्म होने से कहीं पहले ही नौकरी से मिली हुई सैलेरी साथ छोड़कर जा चुकी होती है, जिसकी वजह से महीने के आखिरी दिनों में अच्छी खासी दिक्क्तों का सामना सभी वेतन भोगियों को करना पढ़ता है। यह समस्या मुख्यतः प्रायवेट सेक्टर के छोटे और मध्यम वर्ग के कर्मचारियों को सर्वाधिक फेस करना पड़ती है, जबकि प्रायवेट सेक्टर्स के शीर्ष अधिकारी और सरकारी नौकरी के लगभग सभी वर्ग के कर्मचारी इन समस्याओं से सबसे कम दुष्प्रभावित होते हैं। आज के दौर में अपनी जरूरतों के साथ ही अपने सपनों को भी पूरा करना है तो व्यापार से बेहतर कोई क्षेत्र नहीं है, जिसमें जोखिम तो होता है, मगर प्रॉफिट की सर्वाधिक संभावना भी इसी क्षेत्र में पायी जाती है।

इस बिजनेस आइडिया से होगा प्रॉफिड

आज हम बात करने जा रहे हैं एक ऐसे बिजनेस आइडिया की जिसमें आप कम पूंजी में बड़ी कमाई करके अपनी जरूरतों के साथ ही अपने सपनो को भी पूरा कर सकते हैं। हम बात कर रहे हैं Flower Decoration and Delivery Business की, हर शहर में फूल मौजूद हैं, शुरुआत में आपको खरीदने की जरूरत नहीं है। सजावट करने वाले कलाकार भी मौजूद हैं। आपको किसी को मंथली सैलेरी बेसिस पर अप्वॉइंट करने की जरूरत नहीं है। आपको सिर्फ मौके का फायदा उठाना है। फूलों के कारोबार में कोई कंपनी नहीं है। सरकारी विभाग, बड़ी कॉरपोरेट कंपनियां यहां तक की आपके शहर में रहने वाले हाई प्रोफाइल लोग भी अपना हर काम किसी एजेंसी से करवाना पसंद करते हैं। आपको सिर्फ ऑर्डर कलेक्ट करने हैं और काम करने वाले लोगों से बिल्कुल वैसे ही काम करवाना है जैसा कि वह भी कर रहे हैं।

कितनी होगी कमाई

अगर आप 10 – 15 लाख आबादी वाले शहर में रहते हैं तो 2-3 लाख रुपए तक महीना आमदनी कर सकते हैं और अगर किसी छोटे शहर में रहते हैं तो भी 50-60 हजार रुपए महीना आसानी से कमाई कर सकते हैं।

कैसे होगा कंपनी का रजिस्ट्रेशन 

एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के रजिस्ट्रेशन के लिए आपको किसी चार्टर्ड अकाउंटेंट से संपर्क करना होगा। वह अपनी थोड़ी सी चीज लेगा और कुछ पैसा रजिस्ट्रेशन की प्रोसीजर में खर्च होता है। फिर आपको अपना प्रपोजल लेटर बनाना है और अपने विजिटिंग कार्ड के साथ क्लाइंट के पास सबमिट करना है। यह एक ऐसा अमेजिंग बिजनेस आइडिया है जिसमें आप की मोनोपोली भी हो सकती है और ज्यादातर क्लाइंट आपके प्रपोजल को एक्सेप्ट कर लेंगे।

कंपनी और जीएसटी का रजिस्ट्रेशन होने के कारण आपको होंगे कई फायदे

सरकारी आर्डर मिलेंगे क्योंकि आप जीएसटी बिल जनरेट कर सकते हैं।
सरकारी आर्डर मिलेंगे क्योंकि आपकी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है।
कारपोरेट कंपनियों के आर्डर मिलेंगे क्योंकि उन्हें भी पक्के बिल चाहिए होते हैं।
हाई प्रोफाइल लोग आपसे काम करवाएंगे क्योंकि उन्हें प्रोफेशनल से काम कराना पसंद है।