Breaking News

स्टार मुक्केबाज विजेंदर US में 12 अप्रैल को करेंगे पदार्पण | Vijender debut in America on April 12

Posted on: 06 Mar 2019 19:14 by mangleshwar singh
स्टार मुक्केबाज विजेंदर US में 12 अप्रैल को करेंगे पदार्पण | Vijender debut in America on April 12

भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह 12 अप्रैल को अमेरिकी पेशेवर सर्किट में पदार्पण करेंगे। उन्होंने हॉल ऑफ फेम कोच फ्रेडी रोच के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग शुरू कर दी है। 33 साल के विजेंदर अब तक 10 पेशेवर मुकाबलों के अपने करियर में कभी नहीं हारे हैं। हालांकि विजेंदर के प्रतिद्वंद्वी की घोषणा अभी नहीं हुई है।

विजेंदर द वेसिली लोमोचेनको-एंथोनी क्रोला अंडरकार्ड में स्टेपल्स सेंटर में अमेरिकी पदार्पण करेंगे। यह आठ दौर का मुकाबला होगा। विजेंदर के 12 अप्रैल को होने वाले मुकाबले का अमेरिका में सीधा प्रसारण किया जाएगा। फ्रेडी को ट्रेनर के रूप में 32 साल का अनुभव है और वह 36 विश्व चैंपियनों के मेंटर रह चुके हैं।

must read: IND vs AUS : कोहली की एक और विराट पारी, जड़ा 40वां शतक

अमेरिका में उनका पहला पेशेवर मुकाबला होगा और अपने पदार्पण के लिए यह मुक्केबाज पूरी तरह से तैयार है। विजेंदर पेशेवर मुक्केबाजी में अपना दम दिखा चुके हैं और डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक एंड ओरिएंटल सुपर मिडिल वेट चैम्पियन का बेल्ट ले चुके हैं। इसमें खास बात यह है कि ओलंपिक पदक अपने नाम करने वाले विजेंदर ने अभी तक पेशेवर मुक्केबाजी में एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है।

सात मुकाबलों में अपने विपक्षी को नॉकआउट करने में सफल रहे विजेंदर

विजेंदर ने अभी तक 10 पेशेवर मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत हासिल कियें हैं। विजेंदर ने अक्टूबर-2015 में पेशेवर मुक्केबाजी में कदम रखा था। वह सात मुकाबलों में अपने विपक्षी को नॉकआउट करने में सफल रहे हैं।

must read: कोहली ने कप्तानी में तोड़ा विश्व रिकॉर्ड

इसके पहले बिजेंदर अपनी 10 वे मुकाबले में घाना के अर्नेस्ट अमुजु के खिलाफ उतरे थे । जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में विजेंदर डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक और ओरिएंटल टाइटल खिताब का बचाव करने के लिए सुपर मिडिलवेट वर्ग के मुकाबले में घाना को हराया । इसके साथ ही वे  अपनी 10वीं अजेय पेशेवर मुकाबला जीते।

ओलिंपिक में पूर्व रजत पदक विजेता आमिर खान पेशेवर मुक्केबाजी के लाइट वेल्टरवेट वर्ग में चैंपियन रहे हैं और जब उन्होंने वेल्टरवेट वर्ग में खेलने का फैसला किया तो पहले मैच में वह नॉकआउट दौर में ही हार गए वहीं दूसरी तरफ विजेंदर सुपर मिडिलवेट वर्ग में खेलते हैं।

Read More:- विश्व कप से पहले इस अफ्रीकी क्रिकेटर ने की संन्यास की घोषणा

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com