पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने से श्रीलंका टीम का इनकार, ये बताई वजह

0
197

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर दुनियाभर में अपनी किरकिरी करवा चुके पाकिस्तान को एक और बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान में होने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट में शामिल होने से श्रीलंका की टीम ने साफ इनकार कर दिया है। आतंकी हमला झेल चुकी श्रीलंकाई टीम के इनकार करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मुश्किल में पड़ गया है और पाकिस्तान को भी अहसास हो गया है कि आतंकवाद के बल पर देश नहीं चलाया जा सकता है।

दरअसल 27 सितंबर से 19 अक्टूबर के बीच श्रीलंका को पाकिस्तान में तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं, लेकिन श्रीलंका टीम ने पाकिस्तान में जाने से ही इनकार कर दिया। श्रीलंका टीम के खिलाड़ी लसिथ मलिंगा, निरोशन डिकवेला, कुशल जनिथ परेरा, धनंजय डी सिल्वा, थिसारा परेरा, अकीला धनंजय, एंजेलो मैथ्यूज, सुरंग लकमल, दिनेश चांदीमल और डिमूथ करुनारत्ने ने इस आगामी सीरीज के लिए अपनी असमर्थता जताई।

हालांकि श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने एक बैठक कर खिलाड़ियों को सुरखा मुहैया करने का वादा किया है, लेकिन टूर्नामेंट भाग लेना का फैसला खिलाड़ियों के उपर छोड़ा था, इसके बाद ही टीम ने टूर्नामेंट में भाग लेने से साफ इनकार कर दिया। गौरतलब है कि तीन मार्च, 2009 को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने के लिए श्रीलंका की टीम होटल से जब बाहर निकली तो तालिबान और लश्कर-ए-झांगवी के आतंकियों ने उनकी बस पर हमला कर दिया। उस कायराना हमले में आठ लोग मारे गए और सात श्रीलंकाई प्लेयर्स और स्टाफ घायल हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here