सोनभद्र हत्याकांड : योगी ने कांग्रेस और सपा नेता को ठहराया जिम्मेदार, कहा-कार्रवाई के लिए तैयार रहें

0
42
yogi adityanath

उत्तरप्रदेश के सोनभद्र में 10 लोगों की हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। वहीं सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर इस घटना के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है।

सीएम ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि 1955 के बाद 1989 में पब्लिक ट्रस्ट की जमीन को उस ट्रस्ट से जुड़े हुए लोगों के नाम पर कर दिया गया जिन लोगों के नाम ये भूमि थी। उन्होने बताया कि ट्रस्ट के लोगों ने 2017 में उस जमीन को कुछ लोगों को बेच दिया। यह प्रक्रिया अलग-अलग निरंतर कार्य खंड में चलती रही।

सीएम योगी का कहना है कि इस मामले में में कांग्रेस के नेताओं का हाथ है। साथ ही जिन लोगों द्वारा अपराध किया गया है। उनका समाजवादी पार्टी से कनेक्शन है। उन्होने कहा, जिन लोगों द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है उनक खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दे िकइस मामले में प्रधान सहित 29 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा सिंगल बैरल की एक बंदूक, डबल बैरल की तीन बंदूकें, एक रायफल और ट्रैक्टर जब्त की किए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने इस घटना की तह में जाने की बात भी कही है। जिसके लिए सरकार ने साल 1955, 1989 और 2017 प्रकरण में कहां-कहां पर जमीन की बात हुई है इसका ब्यौरा निकालने के लिए दो कमेटियां भी बनाई हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले भी योगी आदित्यनाथ इस घटना का ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ चुके हैं। उन्होने कहा, सोनभद्र में हुए हत्याकाण्ड के लिए 1955 और 1989 की कांग्रेस सरकार जिम्मेदार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here