एयर इण्डिया बम धमाके में चर्चा में रहे सिख नेता रिपुदमन सिंह की कनाडा में हत्या, मौके पर तोडा दम

कनाडा में सिख नेता रिपुदमन सिहं मलिक की सरेआम नृशंस हत्या कर दी गई।1985 के एयर इण्डिया बम धमाके में आया था नाम, बाद में हुए थे बरी। लम्बे समय तक रहे भारत के लिये ब्लैक लिस्टेड

कनाडा (Canada) में सिख नेता रिपुदमन सिहं मलिक की सरेआम नृशंस हत्या कर दी गई। रिपुदमन सिंह मलिक का नाम 1985 में एयर इण्डिया (Air India) बम धमाके में चर्चा में आया था। हालांकि बाद में 2005 को उन्हें अदालत द्वारा बम धमाके के मामले से बरी कर दिया गया था। आज शुक्रवार सुबह 9 :30 बजे वेंकुवर में काम पर जाते समय गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली लगने से मौके पर ही ज्यादा खून बहने से रिपुदमन सिंह मलिक की मौत हो गई, हालांकि उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन तबतक देर हो चुकी थी ।

Also Read-शेयर बाजार : निवेश का है शानदार मौका, अपने 52 हफ्ते के न्यूनतम स्तर पर है टीसीएस

1985 के एयर इण्डिया बम धमाके में आया था नाम, बाद में हुए थे बरी

सिख नेता रिपुदमन सिहं मलिक का नाम 1985 के एयर इण्डिया बम धमाके में आरोपित हुआ था। यह विमान कनाडा से यात्रियों को लेकर दिल्ली जा रहा था, इस दौरान आइरिश हवाई क्षेत्र में फ्लाइट में बम धमाका हुआ और पायलेट और यात्रियों सहित कुल 331 लोगों की जान चली गई थी । हालांकि बाद में रिपुदमन सिहं मलिक को उक्त बम धमाके के केस से बरी कर दिया गया।

Also Read-इंदौर धर्मदर्शन : रामायण कालीन गरुड़ तीर्थ है देव गुराड़िया, 7 वीं सदी का है वर्तमान मन्दिर

लम्बे समय तक रहे भारत के लिये ब्लैक लिस्टेड

मृतक सिख नेता रिपुदमन सिंह मलिक लम्बे समय तक तक भारत की ब्लैक लिस्ट में शामिल रहे ।रिपुदमन सिंह मलिक को वर्ष 2020 में सिंगल एंट्री वीजा और हाल ही में वर्ष 2022 में मल्टीपल वीजा दिया गया था। सिख नेता मलिक ने अभी कुछ दिनों पूर्व ही भारत में पंजाब, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और दिल्ली की यात्रा की थी जोकि एक तीर्थ यात्रा के रूप में थी। कनाडा में उन्हें गोली क्यों और किसने मारी इसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है।