बड़ी खबर: बड़ा गणपति से कृष्णपुरा ब्रिज तक दुकानों के एक जैसे होंगे साईन बोर्ड

प्रतिभा पाल द्वारा बडा गणपति से कृष्णपुरा पुल(Bada Ganpati to Krishnapura Bridge) तक विभिन्न क्षेत्रो के व्यापारी एसोसिएशन(Traders Association) के प्रतिनिधियों के साथ सिटी आफिस में बैठक ली गई।

Bada Ganpati to Krishnapura Bridge
Bada Ganpati to Krishnapura Bridge

इंदौर। आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा बडा गणपति से कृष्णपुरा पुल(Bada Ganpati to Krishnapura Bridge) तक विभिन्न क्षेत्रो के व्यापारी एसोसिएशन(Traders Association) के प्रतिनिधियों के साथ सिटी आफिस में बैठक ली गई। बैठक में स्मार्ट सिटी सीईओ श्री ऋषभ गुप्ता, अधीक्षण यंत्री श्री डीआर लोधी, सहायक यंत्री श्री हर्षित तिवारी, कंसलटेंट, व्यापारी एसोसिएशन के प्रतिनिधि व अन्य उपस्थित थे।

Bada Ganpati to Krishnapura Bridge
Bada Ganpati to Krishnapura Bridge

आयुक्त पाल द्वारा प्रेजेटेशन के माध्यम से बडा गणपति से कृष्णपुरा पुल तक विभिन्न क्षेत्रो के व्यापारी एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को बडा गणपति से कृष्णपुरा पुल तक जो निगम द्वारा रोड चौडीकरण कार्य के साथ ही सौन्दर्यीकरण व उक्त रोड हेरिटेज वॉक के अंतर्गत होने से पुरे रोड के एक समान डिजाईन में दुकानो के साईन बोर्ड लगाने तथा हेरिटेज थीम पर प्राप्त 6 ऑप्शन में से एक का चयन करने के संबंध में बैठक मैं चर्चा की गई एवं इस कार्य की विस्तृत रिपोर्ट एवं लागत पर भी चर्चा की गई। उक्त बैठक में बोर्ड की डिजाईन, बोर्ड का बेकग्राउण्ड, कलर, आदि एक समान हो, इस संबंध में व्यापारी एसोसिएशन के प्रतिनिधि द्वारा सकारात्मक रूख दिखाया तथा जो परिवर्तन किया जा सकता है उसके संबंध में अपने सुझाव भी दिये गये।

must read: पोल खोल: खुले मंचों से राशन खोरों को सस्पेंड करने वाले शिवराज, अपना रहे दोहरी निति? कांग्रेस ने दिए बड़े सबूत, जरूर पढ़े

आयुक्त पाल ने कहा कि इंदौर नागरिको व व्यापारियों ने यह प्रुफ किया है कि जनभागीदारी से शहर का विकास किया जा सकता है, कृष्णपुरा पुल से बडा गणपति तक जनभागीदारी से इस रूट को सवारेगे।

Bada Ganpati to Krishnapura Bridgeइसके साथ ही एमजी रोड के क्षेत्रीय व्यापारियों द्वारा ने आगे आकर रोड चौडीकरण व सौन्दर्यीकरण कार्य में अपने सुझाव भी प्रस्तुत किये है। इसके साथ ही व्यापारियों की ओर से प्राप्त सुझाव, को भी स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत एमजी रोड के सौंदर्य करण कार्य में शामिल करने पर चर्चा की गई। इसके साथ ही हेरिटेज थीम पर किए जाने वाले कार्यों को राजबाला की टीम से मैच करने के संबंध में भी चर्चा की गई तथा उपरोक्त कार्य में वेंडर कम से कम रखने के लिए भी चर्चा की गई ताकि एकरूपता के कार्य में किसी प्रकार का अंतर ना आए।

must read: ताई के घर जाएं, किताबें ले, पढ़ें, और फिर वापस कर दें

आयुक्त सुश्री पाल ने बताया कि बडा गणपति से कृष्णपुरा पुल तक स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत रोड चौडीकरण का कार्य किया जा रहा है, उक्त एमजी रोड को हेरिटेज थीम पर बनाने के लिये उक्त रोड पर जो दुकाने है उनका कलर, पैनल, साईन बोड, विद्युत पोल भी एक समान ही किया जावेगा। उन्होने कहा कि उक्त मार्ग को हेरिटेज थीम पर बनाने पर यहां से गुजरने वालो नागरिको को फिल आएगा कि वह हेरिटेज क्षेत्र में प्रवेश कर रहे है।