ईडी की लंबी पूछताछ में शिवसेना संसद संजय के घर से मिले 11.5 लाख रुपए, आज कोर्ट में होंगी पेशी

शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत से प्रवर्तन निदेशालय ने पात्रा चॉल लैंड स्कैम मामले करीब 18 घंटे की लम्बी पूछताछ में बीते रविवार देर रात को गितफ़्तार कर लिया है।

शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत से प्रवर्तन निदेशालय ने पात्रा चॉल लैंड स्कैम मामले करीब 18 घंटे की लम्बी पूछताछ में बीते रविवार देर रात को गितफ़्तार कर लिया है। आज उनको ईडी के अधिकारी कोर्ट में पेश करेंगे। जैसे ही संजय राउत की गिरफ्तारी हुई, ईडी ऑफिस के बाहर शिवसेना के कार्यकर्ता इकट्ठे हो गए और जमकर नारेबाजी की। संसद राउत के घर से ईडी की कार्यवाही के दौरान 11.5 लाख रुपए बरामद किए।

ईडी को मिले पैसे की जानकारी मांग रही है की आखिर ये कहा से आए, अधिकारियों ने संजय राउत से तमाम सवाल किए लेकिन उनका जवाब नहीं देने पर इस मामले को ईडी और आगे बड़ा रही है। संजय राउत के घर से पैसो के अलावा कई अहम दस्तावेज भी जब्त किया गया है, जो कि पात्रा चॉल जुड़े है। इन सभी दस्तावेजो और नगदी को लेकर ईडी की टीम उनके दफ्तर तक पहुंची थी।

Also Read : महादेव की भक्ति संग कल होगी नाग देवता की पूजा, नाग पंचमी के दिन भूलकर भी न करें ये काम

ईडी के अधिकारी सीआईएसएफ के कर्मियों के साथ रविवार सुबह 7 बजे राउत के भांडुप उपनगर स्थित आवास ‘मैत्री’ पहुंचे और छापेमारी शुरू की। इससे पहले, ईडी ने राउत के खिलाफ कई समन जारी किए थे, उन्हें 27 जुलाई को भी तलब किया गया था। राउत को मुंबई के एक चॉल के पुनर्विकास और उनकी पत्नी और अन्य सहयोगियों की संलिप्तता वाले लेन-देन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनीलॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने तलब किया था। 7 बजकर 15 मिनट पर पूछताछ शुरु हुई और शाम 4 बजकर 40 मिनट पर संजय राउत हिरासत में लिए गए. उनसे 17 घंटे और 40 मिनट तक पूछताछ हुई। देर रात 12 बजकर 40 मिनट पर संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया गया।

ईडी के सामने 1 जुलाई को पेश हुए थे- राउत

संजय राउत इस मामले में अपना बयान दर्ज करवाने के लिए एक जुलाई को मुंबई में एजेंसी के सामने पेश हुए थे। इसके बाद एजेंसी ने उन्हें दो बार तलब किया था, लेकिन मौजूद संसद सत्र में व्यस्त रहने का हवाला देते हुए पेश नहीं हुए। इस बीच, राज्यसभा सदस्य राउत ने कुछ भी गलत करने से इनकार किया है और आरोप लगाया है कि उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध लेने के लिए निशाना बनाया जा रहा है. ईडी की छापेमारी के दौरान राउत के आवास के बाहर बड़ी संख्या में शिवसेना के समर्थक एकत्र हो गये और एजेंसी की कार्रवाई का विरोध किया।

आज कोर्ट में पेशी

शिवेसना नेता संजय राउत को आज सुबह के 11.30 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा। पेशी से पहले उन्हें मेडिकल जांच के लिए ले जाया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ खबर है कि केंद्रीय जांच एजेंसी के ऑफिस पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ईडी दफ्तर के आसपास बैरिकेड्स लगाए गए हैं।