दीपावली के अवसर पर भारतीय घरेलू शेयर बाजार में हल्की तेजी का दौर जारी है। इस तेजी को शेयर बाजार के लिए एक सकारात्मक परिवर्तन के तौर पर देखा जा रहा है। भारतीय शेयर बाजार में कल बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) सेंसेक्स 549.62 यानी 0.94 प्रतिशत उछलकर 58,960.60 अंक पर बंद हुआ था। जबकि दिनभर के कारोबार के दौरान यह 732.68 अंक तक चढ़ गया था। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 175.15 अंक यानी 1.01 फीसदी की बढ़त के साथ 17,486.95 अंक पर बंद हुआ था। इस दौरान कई भारतीय कम्पनी के शेयर में अच्छा खासा इजाफा देखा गया है।

Also Read-PM Modi Live : प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे बाबा केदारनाथ के द्वार, किया पूजन और रुद्राभिषेक, बद्रीनाथ में भी लगाएंगे हाजिरी

कल्याण ज्वेलर्स में निवेश से होगा बड़ा फायदा

शेयर बाजार के अनुभवी जानकारों के अनुसार कल्याण ज्वेलर्स के वर्तमान कारोबार में बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए आने वाले समय में निवेशकों को बड़ा प्रॉफिट निवेश के रिटर्न के रूप में प्राप्त होने की संभावना निर्मित होती दिखाई पड़ रही है। शेयर बाजार के अनुभवी जानकार 69.16 के स्टॉपलॉस के साथ लंबी अवधि के लिए मजबूत खरीदारी और 85.50 के स्टॉपलॉस के साथ शॉर्ट-टर्म के लिए मजबूत खरीदारी की सलाह देते हैं, यह भी उम्मीद करते हैं कि स्टॉक महत्वपूर्ण स्तरों पर प्रतिक्रिया देगा।

Also Read-IMD & MP Weather Update : देश के पर्वतीय राज्यों में शुरू हुई बर्फबारी, MP के मौसम में कल मनेगी ‘ठंड तेरस’

बैंकिंग सेक्टर के ये शेयर भी हैं तेजी में

शेयर बाजार के एक्सपर्ट्स के अनुसार बैंकिंग सेक्टर में पंजाब नेशनल बैंक (PNB), स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI), करूर वैश्य बैंक (Karur Vysya Bank), बैंक ऑफ़ बड़ौदा (BOB) के शेयरों की कीमतों में तेजी का रुख लगातार नजर आ रहा है। एक्सपर्ट्स के अनुसार बैंकिंग सेक्टर के इन शेयर्स में निवेश निवेशकों को आने वाले समय में बड़ा प्रॉफिट रिटर्न के रूप में दे सकता है। एक्सपर्ट्स इन सभी शेयर्स में निवेश की सलाह निवेशकों को प्रदान कर रहे हैं।

TVS मोटर्स में दिखी सर्वाधिक खरीदारी

शेयर बाजार के जानकारों के अनुसार वर्तमान समय में भारतीय घरेलू शेयर बाजार में इस फेस्टिवल सीजन में TVS मोटर्स के शेयर्स में सर्वाधिक खरीदारी दर्ज की जा रही है। दीपावली के त्यौहार पर वाहनों की खरीदारी हमारे देश में काफी बड़े पैमाने पर होती है और TVS मोटर्स ने दोपहिया वाहन के क्षेत्र में अपनी सभी प्रतिद्व्न्दी कम्पनी को पीछे छोड़ते हुए अपने कारोबार में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।