शेयरबाजार : 616 से अधिक अंकों के उछाल के साथ बंद हुआ सेंसेक्स, जानिए कौन से शेयर दे सकते हैं मुनाफा

घरेलू शेयरबाजार बीएसई सेंसेक्स में 616.62 अंकों के उछाल के साथ बंद हुआ, विदेशी संस्थागत निवेशकों द्वारा वास्तविक खरीदी से हुआ असर, टाइटन कंपनी, टीसीआई एक्सप्रेस जैसी कंपनियों के शेयरों में तेजी का अनुमान

share market

बुधवार को घरेलू शेयरबाजार बीएसई सेंसेक्स (Sensex) में 616.62 अंकों के उछाल के साथ बंद हुआ। 1.16 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 53,750.97 अंको पर पहुंचा।1.13 प्रतिशत से 178.95 अंकों की बढ़ौतरी के बाद नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) का निफ्टी भी 15,989.80 अंक पर बंद हुआ। शेयर बाजार में इस उछाल को एक शुभ संदेश के रूप में देखा जा रहा है, जो आगे चलकर निवेशकों के लिए फायदा पहुँचाने वाला हो सकता है ।

Also Read-पेंशनर्स के लिए बड़ी खबर, सेवानिवृत्त कर्मचारियों को वास्तविक वेतन के आधार पर मिलेंगी पेंशन

विदेशी संस्थागत निवेशकों द्वारा वास्तविक खरीदी से हुआ असर

एफआईआई यानी विदेशी संस्थागत निवेशकों द्वारा 1,295.84 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर खरीदे गए ,जिसका असर सीधे तौर पर भारतीय घरेलू शेयर बाजार को फायदा पहुँचाने वाला है।

Also Read-JEE Main 2022: NTA ने जेईई मेन सत्र 2 के लिए फिर शुरू की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, यह है आवेदन की अंतिम तिथि

इन कंपनियों के शेयर दे सकते हैं फायदा

आज शेयर बाजार के अनुभवी ज्योति लैब्स, मैक्रोटेक डेवलपर्स, कॉनकोर, टाइटन कंपनी, टीसीआई एक्सप्रेस जैसी कंपनियों के शेयरों में तेजी का अनुमान लगा रहे हैं । आने वाले दिनों में भी इस कंपनियों के शेयर में उछाल दिखने की संभावना भी शेयर बाजार के पंडित जता रहे हैं । विशेषज्ञों के अनुसार इन शेयरों में पैसे लगाकर विशेष लाभ कमाया जा सकता है ।