संकट मोचक बने शंकर लालवानी: युवक का पासपोर्ट हुआ चोरी, एक फोन पर पहुंचा दिया घर, देखे Video

इंदौर के एक युवक युवराज तिवारी का पासपोर्ट अमेरिका से आते हुए चोरी हो गया जिसके बाद उन्हें पेरिस एयरपोर्ट पर डिटेल कर लिया गया। इंदौर में युवक के परिजनों ने सांसद शंकर लालवानी से गुहार लगाई।

जिसके बाद सांसद शंकर लालवानी ने तत्काल विदेश मंत्री एस जयशंकर से फोन पर बात की और इंदौर के युवक को पेरिस एयरपोर्ट पर डिटेन करने की बात कही। साथ ही उन्हें पासपोर्ट और ट्रैवल डॉक्यूमेंट मुहैया करवाने का अनुरोध किया। इसके तत्काल बाद विदेश मंत्रालय सक्रिय हुआ और नए साल की छुट्टियों के बावजूद कुछ ही घंटों में युवराज तिवारी को पासपोर्ट और दिल्ली आने के लिए आवश्यक कागजात मुहैया करवाए गए।

सांसद शंकर लालवानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर का धन्यवाद देते हुए कहा कि मेरे पास युवराज तिवारी जी के पिता टीटू तिवारी आए और उन्होंने अपनी परेशानी साझा की, जिसके बाद मैंने माननीय विदेश मंत्री जी से बात की और पेरिस में सहायता उपलब्ध करवाने का अनुरोध किया।

वही इंदौर से लौटने के बाद युवराज तिवारी में सांसद शंकर लालवानी से मुलाकात कर उनका धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा कि वे न्यूयॉर्क की बफ़ेलो यूनिवर्सिटी में पढ़ते हैं और ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी कर वाया पेरिस होते हुए दिल्ली लौट रहे थे लेकिन फ्लाइट में उनका पासपोर्ट और वॉलेट चोरी हो गया। पेरिस में उतरते ही उन्हें डिटेन कर लिया गया था और बड़ी मुश्किल से वे घर पर फोन कर पाए। जिसके बाद पापा ने सांसद श्री शंकर लालवानी से बात की।

30 और 31 दिसंबर को नववर्ष सेलिब्रेशन के कारण विदेश मंत्रालय में छुट्टियां होती है लेकिन सांसद जी की वजह से मेरे लिए पेरिस स्थित भारतीय दूतावास खोला गया और मुझे पासपोर्ट तथा अन्य कागज़ात उपलब्ध करवाए गए।