इन लोगों पर शनि की पड़ी बुरी नजर, हो जाएंगे कंगाल

12 राशियों के चक्र को पूरा करने के लिए राशि को 30 साल लगते है। धनु राशि की यात्रा पूरी कर शनि नए साल में राशि परिवर्तन करेंगे। ज्योतिषियों के अनुसार शनि, मकर राशि में प्रवेश करेंगे। शनि के मकर राशि में प्रवेश से सभी राशियों पर इसका असर होगा।

0
360
shani

12 राशियों के चक्र को पूरा करने के लिए राशि को 30 साल लगते है। धनु राशि की यात्रा पूरी कर शनि नए साल में राशि परिवर्तन करेंगे। ज्योतिषियों के अनुसार शनि, मकर राशि में प्रवेश करेंगे। शनि के मकर राशि में प्रवेश से सभी राशियों पर इसका असर होगा। आइए जानते है कि किन राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव।

shanidev

साल 2020 में शनि के मकर राशि में परिवर्तन होने से साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव राशि के अनुसार अलग-अलग रहेगा। शनि के मकर राशि में जाने पर मिथुन और तुला राशि के जातकों पर शनि की ढैय्या के प्रभाव में आ जाएंगे। वहीं शनि के मकर राशि में जाने पर वृषभ और कन्या राशि के जातकों शनि के अशुभ प्रभाव से मुक्त हो जाएंगे। शनि के मकर राशि में जाने से कुंभ राशि वाले लोगों पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी। वृश्चिक राशि के लोग साढ़ेसाती से मुक्त हो जाएंगे।

shani

शनि दोष को कम करने के उपाय

शनि देव को प्रसंन्न करने के लिए शनिवार के दिन उन्हें तेल चढ़ाना चाहिए और पीपल के पेड़ की विशेष रूप से पूजा करनी चाहिए। शनिवार को काले तिल का दान, शमी के पेड़ की पूजा और चमड़े के जूते-चप्पल का दान करना भी शुभ माना गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here