भारत से डरा पाकिस्तान दो दिन और बंद रखेगा हवाई सेवा Scare away from India Pakistan two days Air service will stop

0
21
pakistan-air

पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने कार्रवाई कर करीब 350 आतंकियों को मार गिराया था। इस कार्रवाई के बाद पाकिस्तान खौफ में है। 26 फरवरी के बाद पाकिस्तान ने सभी विमान सेवाओं को बंद कर दिया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान ने विदेशी विमानों की आवाजाही लगी रोक 11 मार्च तक बढ़ा दी है।

Read More : अमित शाह बोले, भारतीय वायुसेना ने 250 से ज्यादा आतंकी मारे

पाक का कहना है कि विदेशी ट्रांजिट फ्लाइटों को हमारे हवाई मार्गों से गुजरने की इजाजत अब 11 मार्च से मिलेगी। नागरिक उड्डयन प्राधिकरण द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक इस प्रतिबंध के दौरान उत्तर और दक्षिण के बीच कुछ निश्चित हवाई मार्गों पर उड़ान भरने की इजाजत रहेगी।

Read More : London में भारतीयों पर हमला, वारदात के पीछे Pak का हाथ! Attacking Indians in London, Pak’s hand behind the incident!

भारत के आगे झुका पाकिस्तान, आतंकी हाफिज सईद के संगठनों पर लगाया बैन

भारत की बढ़ती ताकत और अमेरिका सहित अन्य देशों के दबाव आगे आखिरकार पाकिस्तान को झुकना पड़ा। आतंकियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान ने मुंबई आतंकी हमलों के मुख्य साजिशकर्ता हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा (जेयूडी) और इसकी शाखा फला-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) को प्रतिबंधित संगठनों की सूची में डाल दिया है।

पाकिस्तान के राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक प्राधिकरण (एनसीटीए) के मुताबिक जेयूडी और एफआईएफ उन 70 संगठनों में शामिल हैं, जिन पर गृह मंत्रालय ने आतंकवाद रोधी कानून 1997 के तहत रोक लगाई है। इससे पहले पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के भाई सहित संगठन के 44 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

Red more : पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना के पायलटों पर किया केस Pakistan in Case of Indian Air Force pilots

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here