प्राप्त जानकारी के अनुसार सऊदी अरब (Saudi Arabia) ने अपने यहां उमराह पर आने वाले दुनियाभर के मुसलमानों को निर्देश दिए हैं कि उमराह होने के बाद वे सऊदी अरब में ना रुकें और अपने-अपने देश वीजा समाप्त होने से पहले लौट जाएं। ऐसा ना किया जाना सऊदी अरब के कानून का उलंघन माना जाएगा, जिसे करने वाले मुस्लिम यात्री पर सख्त से सख्त क़ानूनी कार्यवाही सऊदी अरब के कानून के हिसाब से की जाएगी ।

Also Read-Small Business Ideas: अपने गाँव से ही शुरू करें ये बिजनेस हर महीने 1,00,000 रुपये से ज़्यादा की हो सकती है कमाई

वीजा की अवधि 30 दिनों से बढ़ाकर 90 दिन की गई

उल्लेखनीय है कि सऊदी अरब सरकार ने उमराह के लिए आने वाले दुनिया भर के मुसलमानों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पिछले अक्टूबर महीने की शुरुआत में उमराह के लिए यूएई आने वाले दुनियाभर के मुसलमानों को दिए जाने वाले वीजा की अवधि को 30 दिनों से बढ़ाकर 90 दिन कर दिया था। इस बढ़ी हुई वीजा अवधि के साथ ही उमराह के लिए दुनियाभर से आने वाले जायरीनों को सऊदी अरब घूमने के लिए प्राप्त समय उपलब्ध रहेगा।

Also Read-Sarkari Naukri 2022: स्वास्थ्य विभाग में इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि है करीब, जल्दी करें, मिलेगा 56700 रुपए वेतन

हेल्थ इंश्योरेंस भी किया अनिवार्य

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अरब सरकार ने उमराह के लिए आने वाले दुनिया भर के मुसलमानों के लिए हेल्थ इंश्योरेंस करवाना भी अनिवार्य किया गया है जिसकी वेल्यू एक लाख सऊदी रियाल होना अनिवार्य है। इसके साथ ही इस हेल्थ इंश्योरेंस में ग्लोबल महामारी covid-19 का इलाज भी कवर होना अनिवार्य किया गया है।