Indore News : खजराना गणेश मंदिर में बनेगा संस्कृत विद्यालय – कलेक्टर मनीष सिंह

कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि खजराना गणेश मंदिर प्रबंध समिति द्वारा खजराना गणेश मंदिर की एमआर 10 पर मालवीय पेट्रोल पंप के पीछे स्थित जमीन पर संस्कृत विद्यालय बनाने की योजना थी।

Indore News : कलेक्टर मनीष सिंह (Manish Singh) ने बताया कि खजराना गणेश मंदिर(Khajrana Ganesh Temple) प्रबंध समिति द्वारा खजराना गणेश मंदिर की एमआर 10 पर मालवीय पेट्रोल पंप के पीछे स्थित जमीन पर संस्कृत विद्यालय बनाने की योजना थी। अब इस योजना में परिवर्तन करते हुए इसे खजराना गणेश मंदिर परिसर में ही बनाने का निर्णय लिया गया है।

Read More : अब आधार कार्ड बनेगा आपकी कमाई का जरिया, मिलेंगे इतने रुपए

कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि क्योंकि मंदिर परिसर में संस्कृत विद्यालय में पढ़ने आने वाले बच्चों के लिए कई तरह की सुविधाएं पहले से ही मौजूद हैं। इसलिए यहां संस्कृत विद्यालय बनाया जाना ज्यादा सुविधाजनक होगा। मंदिर परिसर के पास इसके लिए जमीन भी चिन्हित कर ली गई है। इसे ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि एमआर 10 स्थित मन्दिर की जमीन का कोई अन्य उपयोग किया जाएगा। कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि खजराना गणेश मंदिर प्रबंध समिति द्वारा खजराना गणेश मंदिर की एमआर 10 पर मालवीय पेट्रोल पंप के पीछे स्थित जमीन पर संस्कृत विद्यालय बनाने की योजना थी।

Read More : यूक्रेन में युद्ध के बीच रूस में Apple ने सेल रोकी, इन ऐप्स को भी App Store से हटाया

अब इस योजना में परिवर्तन करते हुए इसे खजराना गणेश मंदिर परिसर में ही बनाने का निर्णय लिया गया है। कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि क्योंकि मंदिर परिसर में संस्कृत विद्यालय में पढ़ने आने वाले बच्चों के लिए कई तरह की सुविधाएं पहले से ही मौजूद हैं। इसलिए यहां संस्कृत विद्यालय बनाया जाना ज्यादा सुविधाजनक होगा। मंदिर परिसर के पास इसके लिए जमीन भी चिन्हित कर ली गई है। इसे ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि एमआर 10 स्थित मन्दिर की जमीन का कोई अन्य उपयोग किया जाएगा।