china president shin jin ping

वॉशिंगटन: आज यानी मंगलवार को रूस-यूक्रेन (Russia-Ukraine) युद्ध का 20वां दिन हैं. बताया जा रहा है कि रूस लगातार यूक्रेन के कुछ शहरों पर बमबारी करते जा रहा है. वहीं, अब इस युद्ध में अब रूस की भी हालत ख़राब होते जा रही है. अमेरिका मीडिया के अनुसार, रूस ने चीन से सैन्य उपकरणों की मदद मांगी है. दूसरी ओर सोमवार अमेरिका और चीन की सरकारों के बीच एक बड़ी बैठक हुई. इस बैठक में अमेरिका ने चीन को यूक्रेन की जंग में रूस की मदद न करने की चेतावनी दी है.

यह भी पढ़े – MP News: Bhopal से गिरफ्तार हुए 4 आतंकी, कोर्ट ने 14 दिन के रिमांड पर भेजा

अमेरिका ने अपने एक बयान में कहा है कि, रूस की सैन्य मदद करने के बाद चीन को इसका अंजाम भुगतना होगा। वहीं, रूस के राष्ट्रपति कार्यालय ने इस बात से साफ़ इंकार कर दिया है कि उन्होंने चीन कोई भी सैन्य मदद नहीं मांगी है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, अमेरिका ने चीन को साफ़ तौर पर चेतावनी दी है कि, वैश्विक प्रतिबंधों, सजा से बचने में रूस की मदद करने से बचें.

यह भी पढ़े – Indore: निगम का एक्शन मोड, मिल्की वे टॉकीज की भूमि पर हुई रिमूव्हल कार्यवाही

दूसरी ओर राष्ट्रपति जेलेंस्की(Volodymyr Zelenskyy) लगातार अपने नागरिकों और सेना को उम्मीद दे रहें हैं कि हम हार नहीं मानेंगे। इस बीच अमेरिका ने यूक्रेन को लेकर बड़ी घोषणा की हैं जानकारी के मुताबिक़ अमेरिका 20 करोड़ डॉलर की सैन्य मदद यूक्रेन को दे सकता हैं। ताजा जानकारी के अनुसार रुसी सैनिकों द्वारा यूक्रेन की राजधानी कीव पर ताबड़तोड़ हमले किये जा रहें हैं। जिसमें अब तक कई नागरिकों की जान जा चुकी हैं। वहीं अब अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी एएफपी के हवाले से खबर हैं कि रुसी सैनिकों के हमले में एक अमेरिकी पत्रकार की मौत हो गई हैं जबकि एक अन्य की भी हालत गंभीर बताई जा रही हैं। जानकारी के मुताबिक हमले का शिकार 51 वर्षीय अमेरिकी वीडियो जर्नलिस्ट हुआ हैं।