RRB NTPC Protest: प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों ने ट्रेन में लगाई आग, कमेटी गठित

गया। रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) परीक्षा परिणाम (RRB NTPC Protest) में कथित धांधली के विरोध में छात्रों ने प्रदर्शन किया। आपको बता दें कि आज बुधवार को गया रेलवे स्टेशन (Gaya Rilway station) पर विरोध प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों का आक्रोश इतना बढ़ा की उन्होंने रेल यातायात को भी बाधित कर दिया। साथ ही अभ्यर्थियों ने डायवर्ट कर चलाई जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस को निशाना बनाते हुए ट्रेन में जमकर तोड़फोड़ की।

ALSO READ: 1 फरवरी से स्कूल खुलेंगे या नहीं….संशय में है शिक्षा मंत्री

प्रदर्शनकारियों ने इंजन को छतिग्रस्त कर दिया और इसके भागने के दौरान खाली ट्रेन के एक बोगी में आग लगा दी। अभ्यर्थियों के इस उग्र प्रदर्शन के बाद हड़कंप मच गया। आपको बता दें कि बुधवार सुबह से ही गया में छात्रों की भीड़ जुटने शुरू हो गई थी। धीरे-धीरे प्रदर्शनकारी छात्र उग्र होने लगे और जब सुरक्षाबलों ने हटाने को कोशिश की तो और हिसंक होते हुए पथराव करना शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों ने फिर स्टेशन के कुछ दूरी पर खड़ी एक ट्रेन में आग लगा दिया।

उल्लेखनीय है कि, अभ्यर्थियों के पिछले दिनों से जारी विरोध और प्रदर्शन के कारण राज्य के कई जिलों में रेल सेवाएं घंटों प्रभावित रही। वहीं रेलवे जंक्शन (Railway junction) पर छात्रों का भारी संख्या में जमावड़ा देखा गया। इस दौरान जंक्शन की दूसरी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया और रेलवे सुरक्षा बल और छात्रों के बीच जमकर पत्थरबाजी शुरू हो गई। इस बीच छात्र हजारों की संख्या में गया जंक्शन पर उमड पड़े। इस दौरान रेलवे सुरक्षा बल आरपीएफ की तरफ से की गई जवाबी कार्रवाई में आंसू गैस के गोले भी बरसाएं गए।

ALSO READ: शिवराज बोले- इंदौर को बनाया जाएगा देश की स्टार्टअप कैपिटल

इसी कड़ी में अब छात्रों के उग्र प्रदर्शनों के बाद रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने RRB NTPC CBT 2 और Group D CBT 1 परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया है। इसके साथ ही बोर्ड ने स्टूडेंट्स के वॉलेंटियर्स को साथ लेकर एक कमेटी का भी गठन किया है, जोकि नतीजों पर पुनर्विचार करेगी। इसके बाद फिर से परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।