रोहिंग्या मुस्लिमों के लिए सेना बनी मुसीबत

0
46
indian army

NRC को लेकर देश में कई दिनों से विवाद चल रहा था। अभी यह विवाद पूरी तरह से शांत भी नहीं हुआ था कि अब भारत के सीमा सुरक्षा बल BSF की और से घुसपैठ को लेकर एक बड़ा खुलासा किया गया है। इस खुलासे के मुताबिक बांग्लादेश के तक़रीबन आठ से 10 लाख रोहिंग्या भारत में घुसपैठ करने की फिराक में है।

via

बीएसएफ प्रमुख केके शर्मा ने हाल ही में एक बयान जारी किया हैं। जिसमें यहां जानकारी देते हुए कहा है कि ख़ुफ़िया सूचना एजेंसी के मुताबिक बांग्लादेश में रहने वाले करीब आठ से 10 लाख रोहिंग्या बांग्लादेश से भारत में घुसपैठ करने की कोशिश में लगे हुए है। महानिदेशक केके शर्मा के मुताबिक इस जानकारी के मिलते ही भारत की पाकिस्तान और बांग्लादेश से जुडी 2000 किलोमीटर की सीमा पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

via

बता दें कि बीएसएफ के प्रमुख ने यह जानकारी बीएसएफ के इंदौर कमांड सेंटर में कही हैं।म्यांमार सरकार रोहिंग्या को लेकर बेहद सख्त हो गई है और उसने तक़रीबन 10 लाख रोहिंग्या को निष्कासित कर दिया है जो अब बांग्लादेश में आ गए हैं। लेकिन बांग्लादेश में भी सरकार का विरोध झेलने के बाद ये रोहिंग्या अब भारत में आने के प्रयास कर रहे है लेकिन भारतीय सेना ने उन्हें सीमा पर ही रोका हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here