ब्रिटेन के प्रधानमंत्री की दौड़ में सबसे आगे ऋषि सुनक, बोरिस जॉनसन कर रहे हैं विरोध

दूसरे राउंड में भी लगातार भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री की दौड़ में बढ़त बनाए हुए हैं। दूसरे राउंड में भारतीय मूल के ऋषि सुनक को 101 वोट प्राप्त हुए वहीं दूसरे स्थान पर रहीं पेनी मोर्डोंट को 83 वोट मिले। पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन नहीं करते पसंद, कर रहे हैं विरोध

बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) के इस्तीफे के बाद से ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री की नियुक्ति की प्रक्रिया जारी है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के लिए मतदान की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और मतगणना जारी है। दो राउंड की मतगणना पूरी हो चुकी है। मतगणना के दूसरे राउंड में भी लगातार भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ब्रिटेन के प्रधानमंत्री की दौड़ में बढ़त बनाए हुए हैं। इससे पहले हुए मतगणना के राउंड में भी ऋषि सुनक के द्वारा बढ़त बनाई गई थी। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के पद के लिए ऋषि सुनक सबसे मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं।

Also Read-शेयर बाजार : इन कंपनियों को रुपया गिरने से है फायदा, डॉलर में कमाते हैं बड़ा लाभ

लगातार दो राउंड में बनाई ऋषि सुनक ने बढ़त

भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के वर्तमान परिस्थिति में सबसे मजूबत दावेदार माने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री चुनाव की मतगणना में ऋषि सुनक लगातार दो राउंड में बढ़त बनाए हुए हैं। दूसरे राउंड में भारतीय मूल के ऋषि सुनक को 101 वोट प्राप्त हुए वहीं दूसरे स्थान पर रहीं पेनी मोर्डोंट को 83 वोट मिले। इसके साथ ही अन्य प्रतिद्वंदी लिज ट्रस को 64 मत, केमी बेडोनोच को 49 मत और टॉम तुगेंदत को 32 मत मिले प्राप्त हुए। इस प्रकार लगातार दो राउंड में बढ़त बनाकर ऋषि सुनक ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के लिए खुद को मजबूती से खड़ा कर लिया है।

Also Read-पैन कार्ड को आधार से लिंक करते समय इन बातों का रखें ध्यान, खाली हो सकता है बैंक अकाउंट

पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन नहीं करते पसंद, कर रहे हैं विरोध

सूत्रों के अनुसार ज्ञात हुआ है कि ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भारतीय मूल के ऋषि सुनक को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के लिए पसंद नहीं करते हैं। बोरिस जॉनसन ऋषि सुनक को अपनी सरकार गिराने का जिम्मेदार मानते हैं और ऋषि सुनक का समर्थन ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के लिए नहीं करना चाहिए। जानकारी के अनुसार किसी अन्य उम्मीदवार को बोरिस जॉनसन ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के पद पर देखना चाहते है।