बुलेट बाइक के बिल के बाद अब 1971 के डोसे का बिल हो रहा है वायरल, केवल इतने पैसे में मिलता था मसाला डोसा। इन दिनों सोशल मीडिया पर बीते जमाने के बिल शेयर करने का खूब ट्रेंड चल रहा हैं. इसी बहाने लोग अपने पिता और दादा के दौर की यादों को फिर से ताज़ा कर पा रहे हैं. इस बीच दादा के जमाने की साइकिल के बिल से लेकर पापा के जमाने के रेस्टोरेंट बिल तक वायरल हो चुके हैं।

हाल ही में बुलेट और प्राचीन समय के विद्युत के बिल से लेकर खाने-पीने के पुराने बिल खूब सुर्ख़ियों में रहे हैं यूं तो आजकल लोग प्राचीन जमाने की पर्चियों की फोटो क्लिक कर उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल कर रहे हैं, जिस पर लोगों का भी अच्छा खासा रिस्पांस भी देखने को मिल रहा है. वैसे तो यह बिल बेहद पुराना है, लेकिन इन दिनों खूब चर्चा में बना हुआ हैं।

देखे वायरल बिल

इन दिनों इंटरनेट पर बेहद वायरल हो रहा ये पुराना रेस्टोरेंट बिल 28 जून 1971 का है. इस फोटो में देखा जा सकता है कि ये बिल मसाला डोसा और कॉफी का है, जिस पर इन फूड आइटम्स की कीमत लिखी हुई है. इस बिल को देखने पर आप भी आश्चर्यचकित रह जाएंगे कि उन दिनों कितना सस्ता जमाना था. ये बिल दिल्ली के मोती महल रेस्टोरेंट का है, जिसमें मसाला डोसा का मूल्य केवल एक रूपए लिखा हुआ है. इसी प्रकार कॉफी का रेट्स भी मात्र एक रूपए लिखा हुआ देखा जा सकता है, जिसका टोटल दो रूपए बन रहा है. बिल में सर्विस टैक्स 6 पैसे और सर्विस चार्ज 10 पैसे लिया गया है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस पोस्ट को @indianhistory00 यूजर के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिस पर लोग विभिन्न प्रकार के रिस्पांस दे रहे हैं. इस पोस्ट को एक फरवरी 2017 में शेयर किया गया था, जिसे देखकर यूजर्स भी हक्के-बक्के रह गए हैं. इस मंहगाई के चरण में दो रूपए में भरपेट खाने के इस बिल को देख लोग हैरान है.