Punjab Election 2022: Sonu Sood की Polling Booth पर No Entry, अकाली दल पर लगाए धांधली के आरोप

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद(Sonu Sood) को पंजाब के मोगा में एक पोलिंग बूथ के अंदर जाने से रोक दिया गया, क्योकिं शिरोमणि अकाली दल ने उन पर आरोप लगाते हुए इलेक्शन कमीशन से शिकायत की थी

Sonu Sood
Sonu Sood

Punjab Election 2022: आज यानी 20 फरवरी को पंजाब में मतदान हो रहा है। यहां सभी 117 सीटों के लिए एक ही चरण में चुनाव होना था इसलिए सुबह 8 बजे से ही वोटिंग चल रही हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश में भी तीसरे चरण के लिए मतदान किया जा रहा है। यहां 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान चल रहा है।

वहीं रविवार को बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद(Sonu Sood) को पंजाब के मोगा में एक पोलिंग बूथ के अंदर जाने से रोक दिया गया, क्योकिं शिरोमणि अकाली दल ने उन पर आरोप लगाते हुए इलेक्शन कमीशन से शिकायत की थी कि वह मतदाताओं को प्रभावित करने के उद्देश्य से अलग अलग पोलिंग बूथ में घूम रहें हैं।

must read: UP Election : आज 2 करोड़ से अधिक मतदाता कर रहे मतदान

अकाली दल द्वारा की गई इस शिकायत पर इलेक्शन कमीशन ने एक्शन लेते हुए सोनू सूद को न केवल बूथ में जाने से रोका बल्कि उनकी कार भी जब्त कर ली हैं। आपको बता दें पंजाब के मोगा विधानसभा क्षेत्र से सोनू सूद की बहन मालविका सूद इस बार चुनावी मैदान में हैं।

लेकिन अकाली दल के इन आरोपों को सोनू सूद ने सिरे से खारिज करते हुए उस पर ही चुनावों में धांधली का आरोप लगा दिया। उन्होंने कहा कि हमें कई पोलिंग बूथों पर धमकी के कॉल आ रहे थे। ये कॉल ख़ासकर अकाली दल के लोगों की थीं। साथ ही कई बूथों पर पैसे भी बांटे जा रहे हैं। ऐसे में हमारी जिम्‍मेदारी है कि हम वहां जाएं और चेक करने के साथ ही निष्‍पक्ष चुनाव सुनिश्चित करें। इसलिए हम बूथ पर गए थे।

must read: विधानसभा चुनाव: क्या आप जानते है चुनावी स्याही के बारे में

लेकिन बढ़ते विवाद के चलते अब हम घर पर हैं। उन्होंने कहा कि राज्‍य में निष्‍पक्ष चुनाव होने चाहिए।