UP Election : आज 2 करोड़ से अधिक मतदाता कर रहे मतदान

आज रविवार को यूपी में तीसरा चरण का मतदान होने का सिलसिला सुबह से ही शुरू हो गया है। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि तीसरे चरण में दो करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर रहे है।

election

UP Election : आज रविवार को यूपी (UP) में तीसरा चरण का मतदान होने का सिलसिला सुबह से ही शुरू हो गया है। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि तीसरे चरण में दो करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर रहे है वहीं अधिकारियों द्वारा मतदान स्थल पर  सुरक्षा के लिए चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। बता दें कि इसके पहले दो चरणों में यूपी विधान सभा चुनाव के दौरान मतदान हो चुका है और अब तीसरे चरण का मतदान आज शाम तक निर्धारित समय तक चलेगा।

  • कितने मतदाता है

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक करोड़ 16 लाख से अधिक पुरूष मतदाता तथा महिला मतदाताओं की संख्या
99 लाख से अधिक बताई गई है। जबकि एक हजार से ज्यादा थर्ड जेंडर मतदाताओं द्वारा भी मतदान किया जा रहा
है।

Also Read – सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग करने पर होगी अब कार्रवाई

  • कहां किस स्थान पर हो रहा है वोटिंग

अधिकारियों ने बताया कि आज रविवार को जिन स्थानों पर सुबह से वोटिंग हो रहा है उनमें  हाथरस, कासगंज, एटा, मैनपुरी, फिरोजाबाद, फर्रूखाबाद, इटावा, कन्नौज, औरैया, जालौन, कानपुर नगर, कानपुर देहात, हमीरपुर, झांसी, ललितपुर आदि के साथ ही इनमें शामिल क्षेत्र है।

  • 627 उम्मीदवार भाग्य आजमा रहे

तीसरे चरण मंे 627 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे है और आज शाम को इनका राजनीतिक भाग्य ईवीएम में बंद हो जाएगा। मैनपुरी जिले की करहल सीट से मौजूदा सरकार के केन्द्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल और सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच कड़ा मुकाबला हो रहा है। वैसे अखिलेश यादव करहल विधानसभा क्षेत्र से पहली बार ही चुनाव लड़ रहे है। इसी तरह सरकार के मंत्री सतीश महाना, रामनरेश अग्निहोत्री रामवीर उपाध्याय जैसे कद्दावर नेता भी आज अपनी किस्मत आजमा रहे है।

Also Read – Shiva Navratri : दूल्हे के रूप में सजेंगे महाकाल, बरसेगा शिव नवरात्रि का उल्लास