हर-हर महादेव के जयकारे से गूंजा पंडित प्रदीप मिश्रा का शिवमहापुराण पंडाल, 11 लाख पार्थिव शिवलिंग का विधि विधान से हुआ पूजन

आयोजक भरत पटवारी के मुताबिक श्रावण मास में संस्था लक्ष्य द्वारा आयोजित सात दिनी शिव महापुराण कथा के तीसरे दिन हजारों की संख्या में मौजूद।

इंदौर।विशाल नगर मैदान अन्नपूर्णा रोड पर आयोजित कथा वाचक पं. प्रदीप मिश्रा की शिवमहापुराण में मंगलवार को भी जनसमूह उमड़ पड़ा इस दौरान पंडित मिश्रा ने कथा के दौरान ही भक्तो को निवारण के उपाय भी बताए।मंगलवार को आयोजन के दौरान निर्माण किए गए पार्थिव शिवलिंग का विधिे-विधान से पूजन किया गया।

आयोजक भरत पटवारी के मुताबिक श्रावण मास में संस्था लक्ष्य द्वारा आयोजित सात दिनी शिव महापुराण कथा के तीसरे दिन हजारों की संख्या में मौजूद। कथा के दौरान पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि व्यक्ति की सांस शिव कृपा से चल रही है वरना सांस निकल जाए तो शरीर शव बन जाएगा। महादेव भक्त के भाग्य को पलट देते हैं, जिसके भाग्य में जितना हो वह अवश्य पाता है। पहले दिन 11 लाख पार्थिव शिवलिंग बनाए गए थे । इस दौरान पूरा पंडाल हर-हर महादेव के जयकारे से गूंज रहा था। आज शिवलिंग का विधि विधान से पूजन किया गया। आयोजक भरत पटवारी ने बताया कि मंगलवार को मास शिवरात्रि पर पूजन किया गया। सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक शिवलिंग बनाए गए और दोपहर 2 बजे से कथा शुरू हुई।