Madhya pradesh: मध्य प्रदेश के मुरैना में एक दर्दनाक मामला सामने आया है। पुलिस कर्मियों द्वारा दलित महिलाओं को सड़क पर घसीटा जा रहा है। इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो मे देख जा सकता है कि, 100 डायल में बैठी पुलिस गांव की दो महिलाओं को घसीट रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, मुरैना जिलें के बरी गांव में 3 जनवरी को पुलिस एक शख़्स से पूछताछ करने गई थी तभी ये विवाद हुआ। पुलिस ने पुरुष और महिलाओं के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने का मामला दर्ज किया है।

पुलिस आरोपो से कर रही इंकार

वही पुलिस महिलाओं को घसीटने के आरोप से इंकार कर रही है। मुरैना के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायसिंह नरवरिया ने कहा कि पूछताछ करने के लिए पुलिस कर्मी गांव में पहुंचे थे। यहां इन महिलाओं ने शासकीय कार्य में बाधा डाली और इसमें दो अन्‍य लोगों ने महिलाओं का साथ दिया। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है।

थाना प्रभारी ने ये बताया

माता बसैया के थाना प्रभारी मनोज वर्दिया ने बताया कि, बरी का पुरा गांव निवासी साहब सिंह के खिलाफ उसकी बहन ने पैसों के लेनदेन तथा मारपीट करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। इसी गांव में एक और शिकायती आवेदन मिला था। इन दोनों मामलों को लेकर पुलिस कर्मी गांव पहुंचे थे।

साहब सिंह घर के अंदर था और जब पुलिस ने उसे बाहर बुलाया तो उसकी मां आई और पुलिस से जूझ गई। वह पुलिस कर्मियों के पैरों से लिपट गई और उसने पैरों को तब तक नहीं छोड़ा जब तक साहब सिंह मौके से भाग नहीं गया। इस दौरान एक अन्‍य महिला और दो पुरूष भी पुलिस के साथ धक्का-मुक्‍की करते रहे। इस मामले में साहब सिंह और एक अन्‍य खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

Also Read : गृहमंत्री शाह ने लाल किले से दिया भाषण, बोले- “जो इतिहास से नहीं सीखते, वो महान देश की रचना नहीं करते”