स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी का ‘हरघर तिरंगा’ कार्यक्रम का आग्रह, मन की बात में की देशवासियों से अपील

आज 91 वीं मन की बात के एपिसोड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा देश की जनता से 13 अगस्त से 15 अगस्त तक 'हर घर तिरंगा' कार्यक्रम मनाने का आग्रह किया गया है। कहा आने वाले 25 साल देश के नागरिकों के लिए हैं अमृतकाल।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के द्वारा ‘मन की बात’ नामक उद्बोधन कार्यक्रम के माध्यम से अपने मन की बात कही जाती रही है। अबतक 91 बार पीएम मोदी अपने मन की बात देश के नागरिकों के मन तक ‘पहुंचा’ चुके हैं। आज 91 वीं मन की बात के एपिसोड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा देश की जनता से 13 अगस्त से 15 अगस्त (August) तक ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम मनाने का आग्रह किया गया है।

Also Read-झारखंड : अवैध कैश बरामद होने पर कांग्रेस पार्टी की सख्त कार्यवाही, अपने ही तीन विधायकों को किया निलंबि

शहीद उधम सिंह को दी श्रद्धांजलि, आज है पुण्यतिथि

‘मन की बात’ के 91 वें एपिसोड में प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता को सम्बोधित करते हुए देश की आजादी के आंदोलन में शामिल सभी क्रांतिकारिओं और स्वतंत्रा सेनानियों के महान बलिदान को स्मरण किया। इस अवसर पर उन्होंने जलियांवाला बाग नरसंहार के आरोपी जनरल दायर से नरसंहार का बदला लेने वाले अमर शहीद उधम सिंह को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। ज्ञातव्य है की शहीद उधम सिंह जी का आज बलिदान दिवस है।

Also Read-नेपाल : राजधानी काठमांडू में भूकंप के झटके, 5.5 मापी गई तीव्रता, बिहार के कुछ क्षेत्रों में भी असर

कहा आने वाले 25 साल देश के नागरिकों के लिए हैं अमृतकाल

मन की बात के 91 वें एपिसोड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सम्बोधन में कहा कि आने वाले 25 साल भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए अमृतकाल की तरह है। इसके साथ ही उनके द्वारा भारत के स्वतंत्रता संग्राम में योगदान देने वाले सभी व्यक्तित्वों के प्रति अपना आभार प्रकट किया और राष्ट्र के नागरिकों से भी स्वतंत्रता वीरों के प्रति कृतज्ञ रहने की अपील की है।