Home विदेश अन्य नेपाल : राजधानी काठमांडू में भूकंप के झटके, 5.5 मापी गई तीव्रता,...

नेपाल : राजधानी काठमांडू में भूकंप के झटके, 5.5 मापी गई तीव्रता, बिहार के कुछ क्षेत्रों में भी असर

नेपाल की राजधानी काठमांडू में आज रविवार 31 जुलाई की सुबह कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर काठमांडू में आए इस भूकंप की तीव्रता 5.5 मापी गई है। इसके साथ ही नेपाल से सटे भारतीय राज्य बिहार के भी कई इलाके इस भूकंप की चपेट में आए हैं।

नेपाल (Nepal) की राजधानी काठमांडू में आज रविवार 31 जुलाई की सुबह कई इलाकों में भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर काठमांडू में आए इस भूकंप की तीव्रता 5.5 मापी गई है। इसके साथ ही नेपाल से सटे भारतीय राज्य बिहार के भी कई इलाके इस भूकंप की चपेट में आए हैं। उत्तरी बिहार के नेपाल से लगे हुए जिले अररिया, कटिहार, सीतामढ़ी,मधुबनी, समस्तीपुर में आज रविवार की सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। अच्छी बात यह है की इस भूकंप से नेपाल और बिहार के किसी इलाके से जान और माल के नुकसान की सुचना प्राप्त नहीं हुई है।

Also Read-कॉमनवेल्थ गेम्स : भारत ने हासिल किया चौथा पदक, वेट लिफ्टर बिंदियारानी देवी ने जीती चांदी

पिछले महीने भी आया था नेपाल में भूकंप

नेपाल की राजधानी काठमांडू में आज रविवार 31 जुलाई की सुबह को आए 5.5 तीव्रता वाले भूकंप के पहले, पिछले महीने भी नेपाल के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। पिछले महीने आए इस भूकंप का केंद्र नेपाल की राजधानी काठमांडू से लगभग 161 किमी दूर पाया गया था, जबकि इस भूकंप की तीव्रता 4.3 दर्ज की गई थी। ज्ञातव्य है की इस भूकंप से भी किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की जानकारी प्राप्त नहीं हुई थी।

Also Read-शेयर बाजार : पिछले तीन दिनों में इस शेयर में आया गजब का उछाल, निवेश कर सकता है मालामाल

Exit mobile version