कॉमनवेल्थ गेम्स : भारत ने हासिल किया चौथा पदक, वेट लिफ्टर बिंदियारानी देवी ने जीती चांदी

राष्ट्रमंडल खेल (Commonwealth Games) 2022 में हुई वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में भारतीय महिला वेटलिफ्टर बिंदियारानी देवी ने खेल में शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक हासिल किया है। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाडी लगातार देश का परचम लहरा रहे हैं। सोना, चांदी और कांस्य तीनों पदक भारत के खाते में।

इंग्लैंड (England) के बर्मिघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेल (Commonwealth Games) 2022 में भारतीय खिलाड़ियों के द्वारा पदक हासिल करने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी क्रम में कल शनिवार को राष्ट्रमंडल खेल (Commonwealth Games) 2022 में हुई वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में भारतीय महिला वेटलिफ्टर बिंदियारानी देवी ने खेल में शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक हासिल किया है। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाडी लगातार देश का परचम लहरा रहे हैं।

Also Read-शेयर बाजार : पिछले तीन दिनों में इस शेयर में आया गजब का उछाल, निवेश कर सकता है मालामाल

सोना, चांदी और कांस्य तीनों पदक भारत के खाते में

भारतीय खिलाडियों के द्वारा इंग्लैंड के बर्मिघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेल (Commonwealth Games) 2022 में अबतक तीनों केटेगरी स्वर्ण पदक, रजत पदक और कांस्य पदक के पुरस्कार हासिल कर लिए हैं। गौर करने वाली बात यह है कि अबतक भारतीय खिलाड़ियों के द्वारा हासिल किए गए चारों पदक भारोत्तोलन (WEIGHTLIFTING ) खेल में उनके प्रदर्शन के लिए मिले हैं।

Also Read-व्रत और त्यौहार : आज है पवित्र हरियाली तीज, पति की लम्बी आयु के लिए महिलाएं रखती हैं उपवास

मीरा चानू ने जीता भारत के लिए सोना

ज्ञातव्य है कि इंग्लैंड के बर्मिघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेल (Commonwealth Games) 2022 में अबतक भारतीय खिलाड़ियों के द्वारा हासिल किए गए चारों पदक भारोत्तोलन (WEIGHTLIFTING ) खेल में उनके प्रदर्शन के लिए मिले हैं। इसमें भारतीय महिला वेटलिफ्टर मीरा चानू के द्वारा 49 किलो वर्ग में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके स्वर्ण पदक हासिल किया गया है। इसके साथ ही पुरुष वर्ग में संकेत महादेव ने रजत पदक और गुरुराजा पुजारी ने कांस्य पदक हासिल किया है। इसके साथ ही कल हुई वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में भारतीय महिला वेटलिफ्टर बिंदियारानी देवी ने खेल में शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक हासिल किया है।