पीएम मोदी 2000 बच्चों से परीक्षा पर करेंगे चर्चा, देंगे टिप्स

पीएम मोदी आज परीक्षा पर चर्चा करेंगे। साथ ही इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी कई सारे छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ भी बातचीत करेंगे। बता दे, स्कूल छात्रों के पीएम मोदी के संवाद कार्यक्रम का तीसरा संस्करण 'परिक्षा पे चर्चा 2020' नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में सुबह 11 बजे आयोजित किया जाएगा।

0
61
modi

नईदिल्ली : पीएम मोदी आज परीक्षा पर चर्चा करेंगे। साथ ही इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी कई सारे छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ भी बातचीत करेंगे। बता दे, स्कूल छात्रों के पीएम मोदी के संवाद कार्यक्रम का तीसरा संस्करण ‘परिक्षा पे चर्चा 2020’ नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में सुबह 11 बजे आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी कई सारे सवालों के जवाब देंगे साथ ही वो उन चयनित छात्रों के साथ बातचीत करेंगे और बताएंगे कि कैसे वो परीक्षा के तनाव को हरा सकते हैं।

इस कार्यक्रम में लगभग 2,000 छात्र भाग लेंगे। ख़बरों के मुताबीक बताया गया कि MyGov के साथ साझेदारी में मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने कार्यक्रम के लिए कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए पांच अलग-अलग विषयों पर एक ‘शॉर्ट निबंध’ प्रतियोगिता शुरू की थी। इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी छात्रों में से, 1,050 को एक निबंध प्रतियोगिता के माध्यम से चुना गया है।

दरअसल, ओस कार्यक्रम को और अधिक छात्र केंद्रित बनाने के लिए, पहली बार के छात्र पीएम मोदी के एक घंटे के लंबे कार्यक्रम को मॉडरेट करेंगे। बता दे इस साल चार केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) स्कूलों के छात्र कार्यक्रम का संचालन करेंगे। छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के बीच बहुत उत्साह देखा जा रहा है, न केवल अनूठे आयोजन में भाग लेने के लिए, बल्कि प्रधान मंत्री से बहुमूल्य सुझाव प्राप्त करने के लिए, जो यह सुनिश्चित करने के लिए उत्सुक हैं कि छात्र एक शांत वातावरण में परीक्षा दें और लंबे समय में बेहतर परिणाम सुनिश्चित करें, साथ ही परीक्षा को लेकर किसी भी प्रकार के तनाव में न आएं। बता दें, परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम तालकटोरा स्टेडियम में आज सुबह 11 बजे शुरू होगा। साथ ही इस कार्यक्रम को दूरदर्शन, MHRD YouTube चैनल, MyGov, और NMo App पर लाइव प्रसारित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here