Homeदेशकड़ी सुरक्षा के साथ भोपाल आ रहे PM मोदी, तैनात SPG...

कड़ी सुरक्षा के साथ भोपाल आ रहे PM मोदी, तैनात SPG कमांडो

भोपाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का आज भोपाल दौरा है। इस दौरान भोपाल में सुरक्षा के बहुत ही कड़े इंतजाम किए गए है। बता दें भोपाल के हर कोने तक सुरक्षा एजेंसियों की नजर है।

भोपाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का आज भोपाल दौरा है। इस दौरान भोपाल (Bhopal) में सुरक्षा के बहुत ही कड़े इंतजाम किए गए है। बता दें भोपाल के हर कोने तक सुरक्षा एजेंसियों की नजर है। हर तरह की सुरक्षा व्यवस्था SPG को सौंपी गई है। वहीं इसके अलावा MP ATS के कमांडो, केंद्रीय खुफिया, मध्य प्रदेश पुलिस और हॉक फोर्स भी तैनात है। बता दें एमपी पुलिस की बड़ी टीम भी पीएम की सुरक्षा व्यवस्था (PM Modi’s security) में लगी है, जिसमे 2 आईजी और 20 एसपी भी शामिल है।

ये भी पढ़े – Bhopal : पीएम मोदी का भोपाल दौरा आज, ये है उनका मिनट टू मिनट शेड्यूल

वहीं बता दें केंद्र से लेकर राज्य तक की खुफिया एजेंसी पीएम नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में हाई अलर्ट पर हैं। इस सुरक्षा व्यवस्था कि कमान एसपीजी ने संभाली है। देखा जाए तो सुरक्षा की थ्री लेयर व्यवस्था की गई है। जिसमे पहली लेयर में SPG के कमांडो तैनात हैं। वहीं दूसरी और तीसरी सुरक्षा लेयर की बात करें तो जिसमे MP ATS के कमांडो, केंद्रीय खुफिया एजेंसी, सेंट्रल पैरामेलेट्री फोर्स के जवान शामिल है।

वहीं कार्यक्रम स्थल से 2 से 5 किलोमीटर के दायरे में हॉक फोर्स के कमांडो के साथ पुलिस जवान तैनात रहेंगे। 2 IG, 5 DIG, 20 SP, 35 एडिशनल SP, 80 DSP को सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा प्रशासन ने शहर भर के आयोजनों को रद्द कर दिया है, साथ ही राजनीतिक गतिविधियों पर भी रोक लगा दी है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular