PM मोदी ने सरदार पटेल को किया नमन, बोले- लौह पुरुष का सपना हुआ साकार

0
89

नई दिल्ली। देशभर में 31 अक्टूबर को लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई जा रही है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के केवड़िया में स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पहुंचें, जहां उन्होंने सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने कहा कि लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल का सपना साकार हुआ है।

उन्होंने लोगों से देश की एकता बनाए रखने अपील भी की है। इसके बाद पीएम मोदी ने एकता दिवस परेड में हिस्सा लिया और केवड़िया सिविल सर्विस के प्रशिक्षुओं के साथ चर्चा की। इधर, एकता दिवस पर देशभर में रन फाॅर यूनिटी का आयोजन किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने एकता दिवस के मौके पर जवानों ने मॉक ड्रिल ने करके दिखाई। इस दौरान यहां एक मॉक आतंकी हमले का रुपांतरण किया गया और किस तरह जवानों ने इसका सामना किया, ये प्रदर्शित किया गया। इससे पहले केवडिया में मौजूद स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर देशवासियों को एकता की शपथ दिलाई। इस दौरान पीएम मोदी ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर परेड का निरीक्षण किया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दिल्ली के नेशनल स्टेडियम में रन फॉर यूनिटी को हरी झंडी दिखाई, जिसमें हजारों लोगों ने एकता के लिए दौड़ लगाई। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 27 अक्टूबर को ‘मन की बात‘ कार्यक्रम में लोगों से बड़ी संख्या में एकता की दौड़ में हिस्सा लेने और एक भारत के लक्ष्य में साझा होने का अनुरोध किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here