दुनिया के सबसे अमीर शख्स का फोन हैक, सऊदी के प्रिंस का नाम आया सामने

0

नई दिल्ली : सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने कुछ ऐसा कर दिखाया है जिसे सुनकर हर कोई हैरान हो गया है. दरअसल, साल 2018 में प्रिंस ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स और एमेजॉन के CEO जेफ़ बेजोस का मोबाइल हैक करा लिया था. एक रिपोर्ट के अनुसार प्रिंस के पर्सनल नंबर से भेजे गए एक व्हाट्सएप मैसेज के बाद जेफ़ बेजोस का फोन हैक हो गया था.

डिजिटल फॉरेंसिक एनालिसिस के मुताबिक, सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के नंबर से भेजे गए एक मैसेज में एक करप्ट फाइल थी जिससे जेफ़ बेजोस का फोन हैक हो गया था. बता दें कि बेजोस अमेरिका के मशहूर अखबार वॉशिंगटन पोस्ट के भी मालिक हैं.

रिपोर्ट्स के अनुसार, फोन हैक होने से पहले जेफ़ बेजोस और प्रिंस के बीच काफी अच्छी बातचीत चल रही थी. लेकिन जेफ़ बेजोस को करप्ट फाइल भेजे जाने के कुछ देर बाद ही उनके फोन का पूरा डेटा ट्रांसफर कर लिया गया. हालांकि यह जानकारी सामने नहीं आ पाई की बेजोस के फोन से ली गई जानकारी का कहां और कैसे इस्तेमाल किया गया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रिंस पर कई सवाल खड़े होने हैं कि उनके मैसेज के नौ महीने बाद एक अमेरिकी टैबलॉयड ने कैसे बेजोस की निजी जिंदगी से लेकर और उनके वॉट्सऐप मैसेज तक तमाम गोपनीय जानकारी छाप दी थी. साल 2018 में जेफ बेजोस के फोन की कथित हैकिंग की घटना के पांच महीने बाद ही वॉशिंगटन पोस्ट के पत्रकार जमाल खाशोग्जी की हत्या कर दी गई थी.