Indore: 25 मई को बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, संचालकों ने की हड़ताल

पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल के कारण उपभोक्ताओं को अब पेट्रोल-डीजल नहीं मिलेगा। कमीशन कम होने के कारण संचालकों  ने 25 मई की शाम 7 बजे से रात के  9 बजे तक पेट्रोल पंप 2 घंटे के लिए करने का निर्णय लिया है।v

Indore, पेट्रोल पंप, Petrol pumps, excise duty petrol, excise duty petrol diesel,

इंदौर: केंद्र सरकार के एक्साइज ड्यूटी घटाने से पेट्रोल-डीजल में आम जनता को राहत मिली तो वही अब एक नई समस्या सामने आई है। एक्साइज ड्यूटी घटाने से मध्यप्रदेश में पेट्रोल साडे ₹9 और डीजल ₹7 प्रति लीटर तक सस्ता हो गया है। ऐसे में लोगों को खासी राहत मिल रही है लेकिन दूसरी और पेट्रोल पंप के संचालक विरोध जताने लगे हैं। उनका यह विरोध कमीशन कम होने को लेकर है। मध्यप्रदेश पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने इस संबंध में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड को अल्टीमेटम भी दिया है। एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय सिंह के अनुसार इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कंपनी के पेट्रोल पंप डीलर्स ने स्टेट लेवल को-ऑर्डिनेटर के सामने अपनी मांग भी रखी है।

Must Read- आज बच्चों के लिए खिलौने इकट्ठे करेंगे CM Shivraj, Akshay Kumar ने की तारीफ

इस दौरान उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर ₹10 और डीजल पर ₹15 प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी कम की जिससे अब डीलर को नुकसान उठाना पड़ रहा है। क्योंकि पेट्रोल-डीजल लेते समय डीलर एडवांस में एक्साइज ड्यूटी जमा कर देते हैं और अब इसे वापस करने की मांग भी कर रहे हैं।

Indore, पेट्रोल पंप, Petrol pumps, excise duty petrol, excise duty petrol diesel,

Must Read- शेराटन ग्रैंड पैलेस इंदौर में आयोजित हुआ Milind Gaba का कॉन्सर्ट, जमकर थिरके इंदौरवासी

पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल के कारण उपभोक्ताओं को अब पेट्रोल-डीजल नहीं मिलेगा। कमीशन कम होने के कारण संचालकों  ने 25 मई की शाम 7 बजे से रात के  9 बजे तक पेट्रोल पंप 2 घंटे के लिए करने का निर्णय लिया है। लेकिन विरोध जताने के बाद भी कमीशन नहीं बढ़ता है तो फिर अनिश्चितकालीन हड़ताल भी की जाएगी। इस विरोध के चलते प्रदेश भर में अब 25 मई को 2 घंटे के लिए पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। शाम के 7:00 बजे से रात के 9:00 बजे तक पेट्रोल पंप बंद रहेंगे।