श्रद्धा कांड के जैसे ही एक शख्स घटना को अंजाम देने वाला था। दिल्ली में लिव-इन में रहने वाले पार्टनर ने महिला को धारदार हाथियार से हत्या कर दी है। घटना की जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस मौके पर पहुंची। घटना स्थल से एक धारधार हाथियार मिला है। वही आरोपी अपने काम को अंजाम देने के बाद फरार हो गया था। कड़ी छानबीन कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। अब आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है और अहम जानकारियां जुटा रही है।

घटना राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के तिलक नगर इलाके के गणेश नगर की है। लिव-इन में रह रहे पार्टनर ने पिछली 1 दिसंबर की दरमियान रात को महिला की हत्या कर दी थी। उसके बाद से आरोपी फरार हो गया था। जिसे दिल्ली पुलिस ने कड़ी कार्यवाही की और आरोपी को पंजाब के पटियाला से गिरफ्तार कर लिया है।

DCP घनश्याम बंसल के मुताबिक, यह घटना 30 नवंबर और 1 दिसंबर की दरमियानी रात में हुई है। यहां रेखा रानी नाम की महिला की हत्या उसके लिव-इन पार्टनर मनप्रीत ने कर दी थी। शरीर पर कई बड़े वार किए गए, इसके अलावा कुछ और जख्म मिले, महिला की एक अंगुली भी काट दी गई थी। आरोपी शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं। पश्चिम विहार में उसका परिवार रहता है, जबकि मृतक महिला रेखा तलाकशुदा थी।

घटना के वक्त बेटी को भेजा बाहर

पुलिस ने बताया कि महिला रेखा और लिव-इन पार्टनर मनप्रीत के बीच कुछ कारणों से पिछले कुछ समय से झगड़ा हो रहा था। आरोपी मनप्रीत ने हत्या की वारदात को जब अंजाम दिया, तब मृतका की बेटी उसी घर में थी, लेकिन मनप्रीत ने उसे बाहर भेज दिया था।

Also Read : केएल राहुल और अथिया शेट्टी जनवरी में करेंगे शादी? BCCI ने पर्सनल लीव को दी मंजूरी

इसके बाद वह अपने एक रिश्तेदार के यहां चली गई थी, जहां से उसने अपनी मां को फोन भी किया, लेकिन वह कॉल रिसीव नहीं हुआ। इसके बाद शक होने पर पुलिस को जानकारी दी गई।

मकान मालिक 8 साल से हो रहा था परेशान

गणेश नगर के जिस मकान में रेखा रानी अपनी बेटी के साथ रह रही थी। उस मकान के मालिक का कहना है कि, 8 साल पहले पति-पत्नी बताकर मनप्रीत और रेखा ने मकान किराए पर लिया था। इनका आपस में झगड़ा होता देख और पुलिस के अक्सर आने जाने से 11 महीने का एग्रीमेंट पूरा होने के बाद ही मकान खाली करने को कहा था, लेकिन उन्होंने मकान खाली नहीं किया। इस मामले में 7 साल से कोर्ट में केस चल रहा है।

CCTV से आरोपी का मिला सुराग

मकान मालिक ने बताया कि मनप्रीत ने कहा था कि वह बाहर नौकरी करता है, इसलिए वह कभी कभार आएगा। इस घर में उसकी पत्नी और बेटी रहेगी। महिला की हत्या के मामले में वेस्ट जिला पुलिस के साथ-साथ क्राइम ब्रांच को टोल नाके पर लगे सीसीटीवी से सुराग लगा। इसके बाद आरोपी मनप्रीत को पटियाला से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी पर अलग-अलग थाना क्षेत्र में लगभग 6 गंभीर आपराधिक मामले पहले से दर्ज हैं।