अन्यस्पोर्ट्स

ऑनलाइन शतरंज ओलंपियाड में भारत ने रचा इतिहास, मारी बाजी

नई दिल्ली: ऑनलाइन शतरंज ओलंपियाड के फाइनल में भारत और रूस को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया गया है। दरअसल, इंटरनेट कनेक्शन में कमी के कारण भारत और रूस को संयुक्त रूप से विजेता चुना गया है। भारत ने रविवार को शतरंज ओलंपियाड में इतिहास रच दिया। ऑनलाइन हुए शतरंज ओलंपियाड में भारत पहली बार विजेता बना है।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी खिलाड़ियों को बधाई दी। शतरंज टीम को बधाई देते हुए पीएम मोदी ने लिखा, “फिडे ऑनलाइन शतरंज ओलंपियाड जीतने के लिए हमारे शतरंज खिलाड़ियों को बधाई। उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण सराहनीय है। उनकी सफलता निश्चित रूप से अन्य शतरंज खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी। मैं रूसी टीम को भी बधाई देना चाहूंगा।”

दरअसल, रूस के खिलाफ खेला जा रहा फाइनल मुकाबला इंटरनेट कनेक्शन टूटने के बाद पूरा नहीं हो सका, जिसके कारण भारत और रूस को संयुक्त रूप से विजेता चुना गया। यह पहली बार है जब FIDE, अंतरराष्ट्रीय शतरंज महासंघ, ने ऑनलाइन प्रारूप में ओलंपियाड का आयोजन करवाया है।

इस दौरान भारतीय टीम में कप्तान विदित गुजराती, पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद, कोनेरू हंपी, डी हरिका, आर प्राग्गनानंद, पी हरिकृष्णा, निहाल सरीन और दिव्या देशमुख द्वारा फाइनल मुकाबले में रूस के खिलाफ देश का प्रतिनिधित्व किया गया।

हंपी ने जीत पर कहा, ‘‘यह थोड़ा अजीब रहा कि हमें सर्वर की नाकामी के कारण हार का सामना करना पड़ा तथा हमारी अपील स्वीकार की गयी। मैं यही कह सकती हूं कि हमने आखिर तक हार नहीं मानी। ’’

Related posts
क्रिकेटस्पोर्ट्स

IND vs AUS : भारतीय शेरों पर भारी पड़ें कंगारु, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रनों से दी मात

करीब आठ माह बाद अंतर्राष्ट्रीय…
Read more
अन्यस्पोर्ट्स

करोड़ों आंखें नम कर गया 'हैंड ऑफ़ गॉड', दिग्गज़ फुटबॉलर माराडोना ने कहा अलविदा

अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो…
Read more
breaking newsस्पोर्ट्स

बिग ब्रेकिंग: DRI ने क्रुणाल पंड्या के पास से जब्त की लाखों की घड़ियां

आईपीएल की खिताब जीतकर वापस लौटी मुंबई…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group