संजय शुक्ला की पहल पर फिर से सरकारी कर्मचारियों को मिलेंगे डाक मतपत्र

केंद्रीय कर्मचारियों को चुनाव की ड्यूटी से मुक्त करने के बाद रिजर्व के कर्मचारियों की चुनाव में ड्यूटी लगाई गई है। यह ड्यूटी लगाने का फैसला जिला निर्वाचन कार्यालय के द्वारा लिया गया।

इंदौर। कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला के द्वारा की गई पहल के कारण अब कल सोमवार को एक बार फिर चुनाव में ड्यूटी करने वाले सरकारी कर्मचारियों को डाक मतपत्र दिए जाएंगे। केंद्रीय कर्मचारियों को चुनाव की ड्यूटी से मुक्त करने के बाद रिजर्व के कर्मचारियों की चुनाव में ड्यूटी लगाई गई है। यह ड्यूटी लगाने का फैसला जिला निर्वाचन कार्यालय के द्वारा लिया गया। इस पर कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला ने जिला निर्वाचन अधिकारी को एक पत्र लिखा और यह सवाल उठाया कि यह कर्मचारी अपना वोट कैसे डाल पाएंगे। इस मामले में प्रशासन के द्वारा कल रात तक तो यह कहा जाता रहा कि अब इन लोगों को मतदान की सुविधा अलग से नहीं दी जा सकेगी।

Must Read- जनसंपर्क में संजय शुक्ला का हुआ जोरदार स्वागत, बोले- यह मुख्यमंत्री के सपनों का लेकिन मेरे अपनों का शहर है

कांग्रेस की पहल के बाद यह व्यवस्था की गई है कि जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। वह कर्मचारी एक आवेदन लिखकर उसके साथ में अपने ड्यूटी आर्डर की फोटोकॉपी लगाकर जिस क्षेत्र में वे निवास करते हैं , उस क्षेत्र के सहायक रिटर्निग ऑफिसर के समक्ष 3 जुलाई की शाम को प्रस्तुत करें , तो उन्हें मत पत्र दे दिया जाएगा । इस मत पत्र पर मतदान करके उन्हें डाक से यह मतपत्र भेजना होगा । अब इन कर्मचारियों के लिए मत पेटी रखकर उसमें ही मोहर लगाकर मतपत्र को डालने की सुविधा नहीं दी जाएगी। यह कर्मचारी सहायक रिटर्निंग अधिकारी से मत पत्र लेकर अपने घर जाएं और मतदान करके उस मतपत्र को लिफाफे में बंद करके डाक के द्वारा भेजे । करीब 2000 सरकारी कर्मचारियो को कांग्रेस की पहल पर मतदान का अधिकार मिला है ।