Omicron variant: पश्चिम बंगाल में भी पंहुचा वेरिएंट, 7 साल का बच्‍चा संक्रमित

कोलकाता। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के नए वेरिएंट का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में अब पश्चिम बंगाल में भी कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron variant) का पहला केस आज मिल गया है। मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश के मुर्शिदाबाद में सात साल का एक बच्‍चा ओमिक्रॉन पॉजिटिव मिला है। यह बच्‍चा 10 दिसंबर को अबु धाबी से हैदराबाद लौटा था। जानकारी के लिए आपको बता दें कि, ओमिक्रॉन अब भारत के 10 राज्यों तक पहुंच चुका है।

ALSO READ: शिवराज: तीसरी लहर की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता,तत्काल दूसरा डोज लगवाएं

आज यानि बुधवार को तेलंगाना में तीन और पश्चिम बंगाल में 1 मामला मिला है। इसके साथ ही देश में अब तक 65 मामले इस वेरिएंट के सामने आ चुके हैं। बता दें कि, इसमें सबसे अधिक मामले महाराष्‍ट्र में मिले है। वहीं, इस मामले को पश्चिम बंगाल सरकार ने गंभीरता से लिया है। बच्‍चे के संपर्क में आए सभी लोगों का टेस्‍ट कराया जा रहा है।

गौरतलब है कि ओमिक्रॉन वेरिएंट को बेहद संक्रामक और घातक माना जा रहा है। साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) भी इसे लेकर चिंता जाहिर कर चुका है। सीएसआईआर-इंस्‍टीट्यूट ऑफ जीनोमिक्‍स एंड इंटीग्रेटिव बायोलॉजी के निदेशक और भारत के जाने माने पल्‍मोनोलॉजिस्‍ट डॉ. अनुराग अग्रवाल कहते हैं कि ओमिक्रॉन कोरोना का हाल ही में सामने आया वेरिएंट है।